इस दिन अपना सरकारी बंगला छोड़ देंगे सुब्रमण्यम स्वामी, कोर्ट को बताई तारीख
इस दिन अपना सरकारी बंगला छोड़ देंगे सुब्रमण्यम स्वामी, कोर्ट को बताई तारीख
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनत पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी सरकारी बंगला छोड़ने के लिए राजी हो गए हैं। उन्होंने अदालत को बताया है कि वह शनिवार (5 नवंबर) को अपना सरकारी आवास खाली कर देंगे। वहीं, केंद्र सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट को इस बात से अवगत कराया कि सुब्रमण्यम स्वामी के निजी आवास पर सुरक्षा संबंधी सभी प्रबंध किए गए हैं। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट में यह भी कहा है कि वे सुरक्षा एजेंसियां भी व्यवस्थाओं से संतुष्ट हैं।

दरअसल, सुब्रमण्यम स्वामी ने उपयुक्त सुरक्षा प्रदान करने में केंद्र सरकार की नाकामी को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। स्वामी ने कहा था कि केंद्र सरकार ने पहले के आश्वासन के बाद भी उनके उस आवास पर कोई सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई, जिसमें वह सरकारी बंगले को छोड़ने के बाद रहेंगे। स्वामी को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। उन्होंने सुरक्षा खतरों का हवाला देते हुए सरकारी बंगले के पुन: आवंटन के लिए कोर्ट का रुख किया था। 

बता दें कि राज्यसभा सांसद के रूप में स्वामी का कार्यकाल अप्रैल में ख़त्म हो गया था। स्वामी का प्रतिनिधित्व करते हुए वरिष्ठ वकील जयंत मेहता ने कोर्ट को बताया थ कि जब अदालत की सिंगल बेंच ने पूर्व सांसद को बंगला खाली करने के लिए छह हफ्ते का समय दिया था, तो केंद्र ने आश्वासन दिया था कि उनके घर में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।

'प्रदूषण पर राजनीति मत करो..', दिल्ली की जहरीली हवा पर केजरीवाल का बयान

तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को कौन दे रहा तमाम ऐशो-आराम ? ED के दावे पर केजरीवाल सरकार से जवाब तलब

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए कब होगा मतदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -