Share:
कोरोना के खिलाफ जंग में फ्लैटों को बनाया जाएगा आइसोलेशन वार्ड, सीएम खट्टर ने सुनाया फरमान
कोरोना के खिलाफ जंग में फ्लैटों को बनाया जाएगा आइसोलेशन वार्ड, सीएम खट्टर ने सुनाया फरमान

हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने हरियाणा में सत्तासीन मनोहर लाल सरकार को भी चिंता में डाल दिया है. वहीं, हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर लगाम लगाने के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है. इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी सामने आ रही है कि  सीएम मनोहर लाल ने गुरुग्राम में खाली पड़े भवनों का सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया है ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें कोरोना वयारस संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सके. उन्होंने निजी प्रयोगशालाओं में नमूना परीक्षण की निगरानी करने और उनकी रिपोर्ट समय पर अपलोड करने को सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है.

पिछले 9 दिनों में 5.45 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, सोनिया बोलीं- लोगों को मुश्किल में न डालें PM

आपकी जानकारी के लिए बता दे ​​कि दिल्ली से सटे साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुरुग्राम जिले में कोरोना के मामले पिछले 15 दिनों के दौरान बेतहाशा बढ़े हैं. इस कड़ी में सोमवार को 183 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं, 24 घंंटे के दौरान 6 कोरोना पीड़ितों की मौत की खबर सामने आई है.  इस तरह जिले में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 37 हो गई है. छह मरीजों की मौत पहले अलग-अलग दिनों में हुई थी.

FISH खाने वाले हो जाएं सावधान, इस मछली से भी फ़ैल रहा 'वायरस'

इसके अलावा सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉ. विरेंद्र यादव के मुताबिकत, अब गुरुग्राम में कोरोना वायरस से ग्रस्त होने वालों की संख्या 3477 पहुंच गई है, जिनमें आधे से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. गुरुग्राम 1775 मरीज अभी तक ठीक होकर घर जा चुके हैं और 1702 मरीजों का इलाज चल रहा है. सोमवार को 312 लोगों के सैंपल लिए गए और अभीतक 19268 लोगों के सैंपल लेकर जांच कराई जा चुकी है. बता दें कि सिर्फ गुरुग्राम ही नहीं, बल्कि दिल्ली, फरीदाबाद, नोएडा, पलवल, सोनीपत, गाजियाबाद समेत एनसीआर के सभी शहरों में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है.

'कोरोना मुक्त' हो चुके इस देश में फिर लौटी महामारी, सामने आए नए मामले

चीन के साथ झड़प में तीन भारतीय जवान शहीद, विपक्ष बोला- स्थिति स्पष्ट करे सरकार

चीन में कोरोना ने फिर शुरू की तबाही, संक्रमण रोकने के लिए अधिकारियों ने उठाए सख्त कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -