क्यों न 'उड़ता पंजाब' के पर कतर दिए जाए: HC
क्यों न 'उड़ता पंजाब' के पर कतर दिए जाए: HC
Share:

अभी जिस प्रकार से फिल्म 'उड़ता पंजाब' को लेकर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी व फिल्म के निर्माता अनुराग कश्यप के बीच में विवाद चल रहा है वह तो जगजाहिर है ही. तथा पहलाज निहलानी सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष होने के नाते आज पूरी फिल्म इंडस्ट्री की आंखों में खटक रहे हैं। व उसी के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी फिल्म पर से अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने 1 कट के साथ फिल्म उड़ता पंजाब को अपनी और से मंजूरी दे दी है.

इस बाबत हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड को आदेश दिया है. अब सुनने में आया है कि विवादों में घिरी फिल्म उड़ता पंजाब के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग संबंधी एक याचिका पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने फिल्म निर्माता को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों न फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी जाए। चंडीगढ़ निवासी वकील की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया कि फिल्म में पंजाब को लेकर आपत्तिजनक व भ्रमित करने वाले तथ्य पेश किए गए हैं। इससे पंजाब की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। ऐसे में फिल्म का प्रदर्शन राज्य में शांति व्यवस्था भंग करने वाला हो सकता है.

कोर्ट ने मामले में एमिक्स क्यूरी (अदालत का सहयोगी) नियुक्त करते हुए उसे मंगलवार को फिल्म दिखाए जाने का निर्देश देते हुए कोर्ट में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद मामले पर 16 जून को सुनवाई होगी। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा था कि फिल्म में 3 डिस्क्लेमर दिखाए जाएंगे, फिल्म में सेंसर बोर्ड के कुछ कट हाईकोर्ट ने ख़ारिज किये. हाईकोर्ट ने कहा है कि फिल्म में ड्रग्स का प्रमोशन नहीं, पंजाब के खिलाफ कुछ भी नहीं. यह फिल्म पंजाब के युवाओं में मादक पदार्थ की लत को लेकर बनाई गई है. अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशित फिल्म अनुमानत: 17 जून को रिलीज होगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -