हरियाणा में 14 जून तक ले किया बढ़ाया गया लॉक डाउन
हरियाणा में 14 जून तक ले किया बढ़ाया गया लॉक डाउन
Share:

हरियाणा सरकार ने रविवार को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में तालाबंदी को बढ़ा दिया। राज्य ने 14 जून तक अगले सप्ताह तक संशोधित दिशानिर्देशों का पालन करने का आदेश दिया। सरकार ने अतिरिक्त छूट दी और यह कोविड-19 की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद से हरियाणा में तालाबंदी का पांचवां विस्तार है। इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 30 मई को कहा था, ''हमने कोविड लॉकडाउन को 7 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है.'' उस समय, एक बयान में, खट्टर ने कहा, “दुकानें अब सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक संचालित हो सकती हैं। दुकानदारों को ऑड-ईवन फॉर्मूला का पालन करना चाहिए।

शिक्षण संस्थान 15 जून तक बंद रहेंगे। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा।' जबकि दुकानें और शॉपिंग मॉल खोलने के संबंध में और ढील दी गई है, धार्मिक स्थलों को भी अब एक बार में 21 लोगों के साथ खोलने की अनुमति है। कॉरपोरेट ऑफिस को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने की अनुमति है।

 इसके अलावा, सभाओं में केवल 21 लोग ही शादियों, अंतिम संस्कारों और दाह संस्कार में शामिल हो सकते हैं, जो पहले के 11 से थे। हालांकि, "बारात" जुलूस के किसी भी आंदोलन की अनुमति नहीं है। हरियाणा सरकार ने 3 मई को राज्य में तालाबंदी लागू कर दी थी। इस बीच, राज्य ने नॉवल कोरोना वायरस कोविड-19 से अब तक 762291 लोगों के प्रभावित होने की सूचना दी। 762291 में से 744482 ठीक हो चुके हैं।

आज से नॉएडा में मिलेगी लॉक डाउन में छूट, जानिए किन चीजों में मिलेगी राहत

उत्तराखंड सरकार ने 15 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

त्राल के बस स्टैंड पर आतंकियों ने किया 'CRPF' पर हमला, आम लोग हुए घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -