सामान्य वर्ग के आर्थिक पिछड़ों को लगा तगड़ा झटका, सरकार ने समाप्त किया आरक्षण कोटा
सामान्य वर्ग के आर्थिक पिछड़ों को लगा तगड़ा झटका, सरकार ने समाप्त किया आरक्षण कोटा
Share:

हरियाणा में सामान्य वर्ग के आर्थिक पिछड़ों के लिए 10 फीसदी आरक्षण कोटा खत्म कर दिया गया है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने (इकोनॉमिकल बैकवर्ड पर्सन इन जनरल कैटेगरी) की जिन सीटों का रिजल्ट रोक रखा है, अब वे सभी सीटे जनरल कैटेगरी में बदल दी गई हैं.सीएम मनोहर लाल ने करनाल में जनता दरबार में यह घोषणा की. 

क्या फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे राहुल गाँधी ? राजस्थान के दिग्गज नेता कर रहे मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेबीटी एचटेट पास, ईबीपीजीसी कैटेगिरी के तहत नौकरी के लिए रिजल्ट का इंतजार करने वालों और पड़ोसियों या सरकारी जगह पर कब्जा कर निर्माण करने वालों के लिए अच्छी खबर नहीं है. सरकार ने निर्णय किया है, कि अभी जेबीटी पदों पर भर्ती नहीं की जाएगी. वहीं कब्जा कर अनाधिकृत निर्माण को गिराया जाएगा. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ईबीपीजीसी यानी इकोनॉमिक्स बैकवर्ड प्रश्न इन जनरल कैटेगिरी की जिन सीटों का रिजल्ट रोका हुआ है, अब वे सभी सीटें जनरल कैटेगिरी में बदल दी गई हैं.

चीन के खिलाफ भारत के साथ आया अमेरिका, देगा फाइटर जेट की ट्रेनिंग

इसकी घोषणा सीएम मनोहर लाल ने करनाल में आयोजित जनता दरबार के दौरान की है. सीएम ने बताया कि केंद्र व प्रदेश में आगे से ईडब्ल्यूएस यानी इकोनामिक वीकर सेक्शन कैटेगिरी लागू रहेगी. दरअसल जनता दरबार में बेरोजगारी की शिकायत लेकर पहुंची शहर वासी रीटा ने सीएम को बताया कि उसने जेबीटी करने के बाद 2015 में एचटेट पास किया था. लेकिन 2013 के बाद भर्ती नहीं आई है, और उसका एचटेट खत्म होने वाला है. जिसके जवाब में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि उनके पास पहले ही जेबीटी अध्यापकों की संख्या पर्याप्त है, इसलिए अभी जेबीटी पदों पर भर्ती नहीं होगी. वही, हंसते हुए मनोहर लाल ने कहा कि हर साल एचटेट होता है, दोबारा परीक्षा दो. दूसरी ओर कब्जा छुड़वाने के लिए सरकार ने पॉलिसी तैयार कर काम शुरू कर दिया है.

सीएम अमरिंदर सिंह पर विपक्ष ने लगाया झूठ बोलने का आरोप

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कारोबारी सौदे को लेकर कही यह बात

भूकंप के झटकों से दहला चीन का झिंजियांग इलाका, 6.4 रही तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -