SBI Cards IPO: 750-755 रुपये प्रति शेयर हो सकता है प्राइस बैंड, 2 मार्च से सब्‍सक्रिप्‍शन शुरू
SBI Cards IPO: 750-755 रुपये प्रति शेयर हो सकता है प्राइस बैंड, 2 मार्च से सब्‍सक्रिप्‍शन शुरू
Share:

भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की क्रेडिट कार्ड इकाई एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज का आईपीओ 2 मार्च से ओपन होगा। इसके साथ ही यह आईपीओ (IPO) 9,000 करोड़ रुपये का होगा। एसबीआई कार्ड्स क्रेडिट कार्ड जारी करने के मामले में भारत में दूसरे नंबर पर आता है। इसके पास 18 फीसद मार्केट शेयर हैं। वहीं, 25 फीसद मार्केट शेयर के साथ HDFC पहले नंबर पर है। एसबीआई कार्ड्स करीब 500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करने की योजना बना रही है और बिक्री के लिए 130.5 मिलियन से ज्यादा शेयरों की पेशकश करेगी।इसके अलावा  एसबीआई कार्ड्स के आईपीओ की बिडिंग प्रोसेस 5 मार्च को बंद हो जाएगी। यह जानकरी कंपनी के 18 फरवरी के सूचीपत्र से पता लगी है।

10 रुपये होगी एक शेयर की फेस वैल्यू
IPO में इश्यू प्राइस 750 से 755 रुपये प्रति शेयर के बीच होगा। इसके अलावा, कंपनी के कर्मचारियों के लिए 15 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट दिया जाएगा। मार्केट लॉट 19 शेयर का होगा यानी आईपीओ में न्यूनतम 19 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी।वहीं  कंपनी की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर होगी। इस ऑफर में एक शेयर की फेस वेल्यू 10 रुपये हो सकती है ।

500 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर होंगे जारी
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक , SBI Cards बिक्री के लिए ऑफर के जरिए 130,526,798 तक इक्विटी शेयरों की पेशकश करेगा।वहीं  इसमें एसबीआई द्वारा बेचे जाने वाले 37,293,371 शेयर और Carlyle ग्रुप द्वारा ऑफर किये जाने वाले 93,233,427 शेयर मौजूद हैं। साथ ही कंपनी 500 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर भी जारी करेगी।

Gold Rate Today: सोने के दाम में आयी कमी, जानिये क्या रहा भाव

खुशखबरी: पांच महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है आज के भाव

वंदे भारत एक्सप्रेस ने पूरा किया एक साल, इंडियन रेलवे को हुई बम्पर कमाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -