Video: हर्षल पटेल की हैट्रिक के आगे ढेर हुई मुंबई, विराट ब्रिगेड ने आसानी से जीता मैच

अबु धाबी: रविवार रात इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में दो जबरदस्त टीमों के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आमने-सामने थे भारतीय क्रिकेट के दो सबसे धुरंधर बल्लेबाज़- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा। दोनों टीमों के कई स्टार खिलाड़ी इस मैच में मौजूद थे, जिनसे फैंस को हमेशा धमाके की उम्मीदें रहती हैं। मुंबई की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है, ऐसे में उन पर दबाव इसलिए भी ज्यादा था, क्योंकि पिछले दो मुकाबले वो हार चुके थे। बैंगलोर ने मुंबई की शिकस्त की हैट्रिक पूरी कर दी, जिसका क्रेडिट हर्षल पटेल की हैट्रिक को गया।

 

दुबई के मैदान पर पहले बैटिंग करने उतरी RCB की टीम ने विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतकों के दम पर 165 रनों का स्कोर बनाया। अब टीम रोहित को जीत के लिए 166 रन चाहिए थे, जो कि उनकी बैटिंग लाइनअप को देखते हुए कहीं से भी बड़ा स्कोर नहीं लग रहा था, मगर बैंगलोर के गेंदबाजों ने ऐसा कहर ढाया कि ओपनर्स द्वारा पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी होने के बाद भी उनकी पूरी टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर ही ढेर हो गई। इस शानदार जीत का एक कारण बैंगलोर के 30 वर्षीय पेसर हर्षल पटेल भी रहे। जब मुंबई को अंतिम चार ओवरों में 61 रनों की दरकार थी, तब उनके पास हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे पावरफुल हिटर क्रीज़ पर मौजूद थे।

मगर, 17वें ओवर की पहली तीन गेंदों पर हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट करके हर्षल पटेल ने ना केवल अपनी IPL की पहली हैट्रिक पूरी की, बल्कि टीम को सुपरफास्ट अंदाज में जीत भी दिला दी। इसके बाद देखते ही देखते पूरी मुंबई 111 रन पर सिमट गई। बता दें कि इस मैच में हर्षल पटेल ने एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला है। वो अब तक मौजूदा IPL सीजन में 23 विकेट झटक चुके हैं। वो किसी IPL सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले अनकैप्ड प्लेयर बन गए हैं। इससे पहले साल 2015 में RCB के युजवेंद्र चहल ने भी अनकैप्ड प्लेयर होते हुए 23 विकेट चटकाए थे।

MS धोनी को गौतम गंभीर की सलाह, कहा- "CSK के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद धोनी को..."

IPL 2021: राहुल त्रिपाठी ने MI के विरुद्ध अपनी धुआंधार पारी को लेकर कही ये बात

IPL 2021: हार के बाद टीम पर निकला कोहली का गुस्सा, गेंदबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -