हैरिसन फोर्ड ने ट्रंप की सरकार की नीतियों पर कसा तंज, बोले - 'अमेरिका में कुछ बेहद ही गहन मुद्दों...'
हैरिसन फोर्ड ने ट्रंप की सरकार की नीतियों पर कसा तंज, बोले - 'अमेरिका में कुछ बेहद ही गहन मुद्दों...'
Share:

'स्टार वॉर्स' और 'इंडियाना जोन्स' फ्रैंचाइजी से सुर्ख़ियों में आए हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हैरिसन फोर्ड अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाली सरकार की उनकी नीतियों के लिए आलोचना की हैं. विदेशी रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिको सिटी में अपनी हालिया फिल्म 'कॉल ऑफ द वाइल्ड' का प्रचार करते हुए अभिनेता ने आव्रजन और जलवायु परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर अमेरिका के नेतृत्व की स्थिति पर अपनी असहमति जताई हैं.

बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए 77 वर्षीय इस कलाकार ने कहा, 'हम अमेरिका में कुछ बेहद ही गहन मुद्दों का सामना कर रहे हैं और उन्हें सुलझाने का हम भरसक प्रयास भी कर रहे हैं. हमें लोगों को अपने देश में आमंत्रित करने की जरूरत है, न कि उन्हें बाहर निकालने की. अमेरिका का यही इतिहास रहा है, यह आव्रजन पर निर्भर है.' उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि अमेरिका को इसकी नीतियों में पूरी तरह से बदलाव लाने की जरूरत है.

ट्रंप के नेतृत्व वाली सरकार पर तंज कसते हुए फोर्ड ने कहा, 'सबसे पहली बात तो नैतिक नेतृत्व में कमी के चलते संसार में हमारी स्थिति कमजोर है. हमने दुनिया में कुछ हद तक अपनी विश्वसनीयता खो दी है और इसे वापस हासिल करने के लिए हम तत्पर हैं.' जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर उन्होंने कहा, 'वैचारिक दृष्टिकोण से लोगों द्वारा विज्ञान का उपहास किया जा रहा है. राजनीतिक दृष्टिकोण को अहमियत देते हुए वे विज्ञान के ज्ञान व उसके अनुशासन को नकार रहे हैं और इसे रोकने की जरूरत है. मेरा मानना है कि कुदरत पर खतरा मानवता पर एकमात्र व सबसे बड़ा खतरा है.'

हॉलीवुड की इस टीवी एक्ट्रेस के बच्चों ने अपनाया शाकाहार

इस हॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर ने विधु विनोद चोपड़ा की 'शिकारा' को बताया 'मास्टरपीस'

इस हॉलीवुड एक्टर ने बनाया इंस्टाग्राम अकाउंट, दिनों दिन हो गए 16 लाख फॉलोअर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -