Harley Davidson के मामले में भारत पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, पढ़े रिपोर्ट
Harley Davidson के मामले में भारत पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, पढ़े रिपोर्ट
Share:

भारत में Donald Trump ने अमेरिकी Harley-Davidson और पेपर प्रोडक्ट पर वसूले जा रहे ज्यादा टैरिफ की आलोचना की है. डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि अमेरिकी पेपर प्रोडक्ट और हार्ले डेविडसन पर वसूले जा रहे ऊंचे टैरिफ से अमेरिका को भारी नुकसान हो रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि भारत, चीन और जापान जैसे देशों के कारण अरबों डॉलर का नुकसान अमेरिका को हो रहा है. 

Yamaha FZS FI मिल रही मात्र 7999 रुपये में, ये है ऑफर

रिपब्लिकन पॉलिटिकल रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि भारत एक ‘टैरिफ किंग’ है. ट्रम्प ने आलोचना करते हुए कहा कि भारत उसके प्रोडक्ट्स पर भारी टैरिफ लगाता है.ट्रम्प ने कहा कि वो भारत, चीन और जापान से नई ट्रेड डील को लेकर बात कर रहे हैं, जिसे हाउस से जल्द मंजूरी मिल जाएगी. बता दें कि ट्रम्प ने कुछ समय पहले कहा था कि वह Harley-Davidson (हार्ले डेविडसन) पर भारत सरकार के इम्पोर्ट टैरिफ को 100 फीसदी से घटाकर 50 फीसदी करने के फैसले से संतुष्ट हैं. ट्रम्प ने यह भी कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्ले डेविडसन के टैरिफ को लेकर कॉल किया था.

Hero XPulse 200 के साथ एक अन्य बाइक होगी पेश, ये है डेट

चीन, जापान और भारत जैसे देशों की वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति के कहे अनुसार कई दशकों तक अमेरिका को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अब ये आगे नहीं चलेगा। ट्रम्प ने कहा कि दूसरे देशों के विदेशी पेपर प्रोडक्ट्स पर अमेरिकी सरकार जीरो टैरिफ लगाती है, लेकिन जब विसकॉन्सिन पेपर कंपनियां निर्यात करती हैं, तो चीन, भारत और वियतनाम जैसे देश भारी टैरिफ वसूलते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि America First पॉलिसी को अपनाने की लंबे समय से अमेरिका की जनता मांग कर रही है. आने वाले समय मे अमेरिकी सरकार इस मामले मे क्या तैयारी करती है उस पर भारत की नजर होगी.

भारतीय बाजार में KTM Duke 790 जल्द होगी पेश, जानें पूरी जानकारी

Ninja ZX10R 2019 को लेकर बड़ी खबर आई सामने, सिर्फ 30 मई तक होगी बुकिंग

TVS Sport की खरीदी पर चल रहा ऑफर, मात्र 4999 रु में लाये घर Two wheeler

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -