हरियाणा और तमिलनाडु में उपचुनाव की तारीख घोषित, 31 जनवरी को होगा मतदान
हरियाणा और तमिलनाडु में उपचुनाव की तारीख घोषित, 31 जनवरी को होगा मतदान
Share:

चंडीगढ़: चुनाव आयोग ने हरियाणा और तमिलनाडु की एक-एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने की घोषणा करते हुए मतदान की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. यहां पर 28 जनवरी को मदतान कराया जाना है और 31 जनवरी को मतगणना कराने के बाद यहां के नतीजे जारी किए जाएंगे. ये चुनाव हरियाणा की जींद विधानसभा सीट और तमिलनाडु के तिरुवरुर विधानसभा सीट पर कराए जाने वाले हैं.

चुनाव आयोग ने जानकारी देते हुए कहा है कि चुनाव में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 10 जनवरी 2018 है. उल्लेखनीय है कि जींद से आईएनएलदी विधायक हरिचंद मिड्ढा कि मृत्यु के बाद ये सीट खाली हो गई थी. मिड्ढा का निधन 26 अगस्त, 2018 को हो गया था. हरिचंद मिड्ढा के निधन के बाद उनके बेटे कृष्ण मिड्ढा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे. उनके भाजपा में शामिल होने के बाद यह माना जा रहा है कि, यह भाजपा इस सीट से उनके टिकट दे सकती है.

आपको बता दें कि इन उपचुनावों के कुछ माहिए बाद ही देश में लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं, जिसके मद्देनज़र इन चुनावों को बहुत ही अहम् माना जा रहा है, वहीं तमिलनाडु में भी भाजपा अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए जीत दर्ज करना चाहेगी.

खबरें और भी:- 

बाजार में बढ़त के साथ हुई इस सप्‍ताह की शुरुआत

गुजरात में दो ट्रकों के ने मारी एसयूवी को टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

हैंडसेट संबंधी नियमों को कड़ाई से लागू कराने पर सरकार कर रही है विचार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -