एकता रैली का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पटेल गिरफ्तार

सूरत ​: गुजरात में पटेल आरक्षण को तेज़ करने वाले और पटेलों को आरक्षण का लाभ दिए जाने की मांग करने वाले नेता हार्दिक पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हार्दिक जब सूरत में थे और उनके समर्थकों के साथ वे एकता यात्रा की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान उन्हें और उनके साथियों को हिरासत में ले लिया गया। इस दौरान यात्रा को लेकर करीब 78 लोग यात्रा स्थल पर उपस्थित हुए थे। मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के पटेलों द्वारा एकता यात्रा के माध्यम से पटेल और पाटिदारों के लिए शासकीय सेवाओं में आरक्षण के प्रावधान और उच्च शिक्षण संस्थाओं में प्रवेश के लिए आरक्षण की मांग की जा रही थी।

इसके कुछ दिनों पहले जब पटेलों द्वारा अहमदाबाद के जीएमसी मैदान में अपने आंदोलन का शुभारंभ करने की बात की गई तो इस दौरान गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए आरक्षण के प्रावधान को देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पटेलों ने आम सभा का आयोजन किया।

शाम के समय पटेलों द्वारा रैली निकाली गई इस दौरान हिंसा हो गई थी। बाद में हार्दिक पटेल और अन्य नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया था। आज एक बार फिर इस मामले में राजनीति गर्मा गई। आरक्षण की मांग कर रहे पटेल एकजुट हुए तो उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद इस मामले में राजनीति गर्मा गई। बताया जा रहा है कि एकता रैली का आयोजन बिना अनुमति के किया जा रहा था। जिसके चलते पुलिस ने आंदोलनकारियों को पकड़ लिया। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -