BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, हार्दिक-पुजारा और रहाणे को दिया बड़ा झटका
BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, हार्दिक-पुजारा और रहाणे को दिया बड़ा झटका
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टेस्ट टीम से बाहर किए गए अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को एक और तगड़ा झटका दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों ही वरिष्ठ खिलाड़ियों के ग्रेड में बदलाव किए गए हैं और उन्हें डिमोट कर दिया गया है। पुजारा और रहाणे को ग्रेड-ए से ग्रेड-बी में भेज दिया गया है। वहीं, 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर चल रहे हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी झटका लगा है। पंड्या को ग्रेड-ए से सीधे ग्रेड-सी में डिमोट किया गया है। 

बता दें कि हार्दिक के स्थान पर फिलहाल वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया में ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। विकेटकीपर बैट्समैन ऋद्धिमान साहा को भी बड़ा नुकसान हुआ है। साहा को ग्रेड-बी से ग्रेड-सी में डिमोट कर दिया गया है। साहा, पुजारा और रहाणे तीनों को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम में स्थान नहीं मिला है। पुजारा और रहाणे पिछले कुछ दिनों से फॉर्म में नहीं हैं। बोर्ड जनवरी से अप्रैल के बीच में प्रति वर्ष वार्षिक केंद्रीय अनुबंध (BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट) का ऐलान करता है। पिछले कॉन्ट्रैक्ट में 28 खिलाड़ियों को शामिल किया गया था। हालांकि, इस बार 27 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 

बता दें कि BCCI कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में खिलाड़ियों को चार तरह के ग्रेड देता है। इसमें A+, A, B और C शामिल है। प्रत्येक ग्रेड में एक तय वार्षिक सैलरी होती है। A+ ग्रेड वालों को वार्षिक सात करोड़ रुपये, A ग्रेड वालों को पांच करोड़ रुपये, B ग्रेड वालों को तीन करोड़ रुपये और C ग्रेड वालों को एक करोड़ रुपये दिए जाते हैं। पिछली सूची में A+  ग्रेड में जो तीन क्रिकेटर्स शामिल थे, वे इस बार भी इस लिस्ट में अपनी जगह बचाने में सफल रहे। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ग्रेड A+ में शामिल हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत ग्रेड A में आते हैं। पिछले साल ग्रेड ए में 10 खिलाड़ी थे, जो कि नई सूची में पांच हो गए हैं।

Ind Vs SL: 3 मायनों में बेहद ख़ास होगा भारत-श्रीलंका का पहला टेस्ट मैच, जानिए कैसे

श्रेयस अय्यर को मिला जबरदस्त प्रदर्शन का इनाम, ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

सीनियर राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप में इन पांच खिलाड़ियों ने हासिल की बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -