Rose Day: अलग-अलग रंगों के गुलाबों का क्या होता है मतलब, जानिए यहाँ
Rose Day: अलग-अलग रंगों के गुलाबों का क्या होता है मतलब, जानिए यहाँ
Share:

हर साल फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जाता है। इस महीने में वेलेंटाइन डे मनाया जाता है और इस वेलेंटाइन डे को मनाने के पहले इसके सप्ताह की शुरुआत होती है। इस शुरुआत में पहला दिन रोज डे होता है। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं रोज डे के पहले कि किस रोज का क्या मतलब होता है, यानि कौन से रंग का रोज किस बात का प्रतीक होता है। आइए जानते हैं।

लाल गुलाब - इस रंग के गुलाब को तो प्यार का प्रतीक माना जाता है। जी हाँ, अगर आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं और उससे अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं या प्यार का अहसास करवाना चाहते हैं, तो उसे लाल रंग का गुलाब दें।

गुलाबी (पिंक) गुलाब - अगर आप किसी की खूबसूरती की तारीफ करना चाहते हैं या किसी को पसंद करने लगे हैं, तो उसे गुलाबी (पिंक) रंग के गुलाब का फूल दे सकते हैं। वहीं अगर आप किसी दोस्त को उसकी दोस्ती के लिए धन्यवाद कहना चाहते हैं, तो उसे गुलाबी गुलाब दे सकते हैं।


पीला गुलाब - अगर आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं, तो इसकी शुरुआत करने के लिए आप उसे पीले रंग का गुलाब दे सकते हैं। जी दरअसल इस गुलाब को दोस्ती और नई शुरुआत का प्रतीक माना जाता है।


नारंगी (ऑरेंज) गुलाब  - अगर किसी के प्रति आपके मन में कुछ भावनाएं हैं यानी अगर आप किसी को दिल से पसंद करने लगे हैं, तो उसका इजहार करने के लिए आप उसे नारंगी (ऑरेंज) रंग का गुलाब दे सकते हैं। जी दरअसल, इस रंग का गुलाब मन की इच्छा को बताने का काम करता है। 

सफेद गुलाब - सफ़ेद रंग के गुलाब को शांति और पवित्रता का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में अगर आप किसी से किसी बात के लिए माफी मांगना चाहते हैं, तो उसे सफेद रंग का गुलाब दे सकते हैं।

काला गुलाब- काले रंग के गुलाब को दुश्मनी का प्रतीक माना जाता है। कहा जाता है इस गुलाब को देने से लोगों के बीच नफरत बढ़ती है। 

पायल राजपूत का नया स्कीनी अवतार, जल्द ही स्क्रीन पर आने वाली है

बॉलीवुड और हॉलीवुड के बाद अब साउथ में डेब्यू करने जा रही उर्वशी

वैलेंटाइन डे मनाने से पहले देख लें वैलेंटाइन वीक 2022 लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -