friendship Day 2019 : ऑनलाइन दोस्ती करते हैं तो ध्यान रखें ये बातें..

friendship Day 2019 : ऑनलाइन दोस्ती करते हैं तो ध्यान रखें ये बातें..

इस बार फ्रेंडशिप डे 4 अगस्त को मनाया जाएगा. लाइफ में एक दोस्त होना बेहद जरुरी है. दोस्तों के साथ  बिताये खास वक्त को हर कोई याद करता है और उसे याद कर अपनी दोस्ती को बरक़रार रखता है. लेकिन आजकल युवा सोशल मीडिया पर अपनी दोस्ती ढूंढ़ते हैं. लेकिन ऑनलाइन दोस्तों के बारे में आप कितना जानते हैं ये भी आपको पता होना चाहिए. ऐसे में आपको धोखा भी मिल सकता है. इसलिए जरुरी है कि आप पहले ही सावधान रहें. 

* ऑनलाइन दोस्ती करते समय इस बात का ध्यान रखें कि हर समय अपने दोस्तों को छोड़कर ऑनलाइन दोस्‍त से बात करते रहना या उसकी आस में ऑनलाइन रहना बिल्कुल गलत है. ऐसा करने से आप न सिर्फ अपना कीमती समय खराब करेंगे बल्कि भावनात्मक रूप से भी धोखा खाने के लिए खुद को तैयार करेंगे.  

* ऑनलाइन दोस्ती का दूसरा नियम यह है कि अपनी लाइफ का हर राज अपने दोस्तों की जगह सोशल मीडिया वाले दोस्त से शेयर करने की भूल न करें. जरूरी नहीं कि आप अपने जीवन की हर बात उससे शेयर करें. 

* अक्सर देखा जाता है कि लोग एक दूसरे को जाने बिना ही वीडियो चैटिंग, फोटोज शेयर करना शुरू कर देते हैं. जरूरी नहीं सामने वाला व्यक्ति आपको अपने बारे में जो बता रहा है वो सच भी हो. याद रखें सोशल मीडिया पर आप जो डाटा शेयर करते हैं वो सोशल प्‍लेटफॉर्म पर शेयर होता है.  

* कई बार लोग दूसरों को अपनी दुखभरी कहानी सुनाकर उनका भरोसा जीतने की कोशिश करते हैं. ऐसा न हो कि आप भी अपने इस ऑनलाइन दोस्त का कोई दुख सुनकर उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाएं.  

Friendship day 2019 : ये क्रेजी चीज़ें करके इस दिन को बनाएं खास और यादगार

Friendship Day 2019 : इस बार यादगार बनाना है दोस्ती को तो दें हैंडमेड गिफ्ट्स