Friendship Day 2019 : इस बार यादगार बनाना है दोस्ती को तो दें हैंडमेड गिफ्ट्स
Friendship Day 2019 : इस बार यादगार बनाना है दोस्ती को तो दें हैंडमेड गिफ्ट्स
Share:

4 अगस्त को फ्रेंडशिप डे आ रहा है और आप भी अगर अपने दोस्त को कुछ खास चीज़ देना चाहते हैं तो अपने हाथों से बनी चीज़ों को दें जो हमेशा उनके पास ही रहेगी. ऐसे में गर आप सोच नहीं पा रहे हैं कि किस तरह का गिफ्ट दोस्त को देना चाहिए तो हम आपको कुछ आईडिया दे देते हैं जो आपके जरूर काम आएगा. आइये जानते हैं हैंडमेड गिफ्ट्स के बारे में.  

फ्रेंडशिप बैंड
फ्रेंडशिप बैंड खरीदने की बजाये आप घर में भी बना सकते हैं जो कहीं ज्यादा स्पेशल होंगे. इसके लिए बस आपको बाजार से वह मटैरियल खरीदने होंगे जिनसे आप बैंड बनाना चाहते हैं. लड़कियों को ब्रेसलेट बनाकर दिया जा सकता है. इसके लिए आप इलास्टिक डोरी खरीदें जिनका आमतौर पर फ्लेक्सिबल ब्रेसलेट बनाने में इस्तेमाल होता है. इसके बाद अपने अनुसार इसमें चीज़ें जोड़ते जाये.  

हैंडमेड कार्ड 
आपकी फीलिंग्स को जाहिर करने के लिए सबसे आसान और असरदार तरीका कार्ड है. इसमें आप अपनी फीलिंग लिख सकते हैं और वो आपके लिए कितने खास हैं इसके बारे में भी बता सकते हैं. कार्ड बनाने के लिए आप मैश्ड पेपर चार्ट, सिंपल चार्ट या क्राफ्ट पेपर की भी मदद ले सकते हैं.

कुशन कवर 
आजकल कोट्स लिखे हुए कुशन कवर्स का ट्रेंड है. आप भी दोस्ती और बॉन्डिंग को जाहिर करते कोट्स लिखकर कुशन कवर गिफ्ट में दे सकती हैं. इसके लिए मार्केट से प्लेन कवर लें और फैब्रिक पेन व पेंट लें. इससे कुशन पर अपने पसंद के कोट्स लिखें और कलर से डिजाइन करें. 

Friendship Day पर दोस्तों को दे सकते हैं ये खास तोहफे

Freindship Day 2019 : खतरनाक हो सकती है साइबर फ्रेंडशिप, जानें सावधानियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -