64 साल के होने पर भी बरकरार है उदित नारायण की आवाज का जादू
64 साल के होने पर भी बरकरार है उदित नारायण की आवाज का जादू
Share:

बॉलीवुड में अपनी आवाज से सभी को मदहोश करने वाले उदित नारायण आज 64 साल के हो गए हैं लेकिन आज भी उनकी जादुई आवाज़ का नशा कायम है. वह हमेशा मुस्कुराते हुए ही नजर आते हैं और उन्होंने बॉलीवुड को कई रोमांटिक गाने दिए हैं. उनका जन्म 1 दिसंबर 1955 को नेपाल में एक मिडल क्लास ब्राह्मण परिवार में उनका जन्म हुआ और कम उम्र में ही उन्होंने ये गोल बना लिया था कि वो एक प्लेबैक सिंगर बनेंगे.

कहा जाता है प्लेबैक सिंगर बनने का ये सफ़र आसान नहीं था और स्ट्रगल के शुरुआती दिनों में उन्होंने कई छोटे बजट की फिल्मों के लिए भी गाने गाए. इसी के साथ साल 1988 में उनके करियर में एक ऐसा मोड़ आया जब उन्हें फिल्म कयामत से कयामत तक में गाने का मौक़ा मिला और पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा… गाने को गाकर उन्होंने खूब पॉपूलरी हांसिल की. जी हाँ, वहीं इस गाने से उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली और इसके बाद एक के बाद एक 36 भाषाओं में उन्होंने लगभग 30,000 गाने गाए.

आपको बता दें कि साल 2009 में उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया और वह आज भी अपनी आवाज से सभी को मदहोश कर जाते हैं. आजकल उदित भोजपुरी गाने ज्यादा गाते हैं और उनकी प्रोडक्शन कंपनी भोजपुरी और मैथिली फिल्में बनाती है. एक बार महान गायिका लता मंगेशकर ने भी उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि, ''वर्तमान पीढ़ी में उदित से ज्यादा मौलिक और खूबसूरत आवाज किसी और की नहीं है. '' आपको बता दें कि लता का गाना सुनते हुए बचपन में उदित मीलों तक यूँ ही चले जाते थे और वह उन्हें ही अपना गुरु मानते हैं.

'रागिनी एमएमएस रिटर्न्स' का आइटम सांग 'हैल्लो जी' हुआ रिलीज़

सूरज बड़जात्या के बेटे देवांश के रिसेप्शन में पहुंचे बॉलीवुड के सितारे, रेखा के सामने सब फेल

फ्लॉप साबित हुए ये 5 स्टार किड, कई सालो से नहीं आ रहे नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -