हैप्पी बर्थडे टू रिया सेन
हैप्पी बर्थडे टू रिया सेन
Share:

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार रिया सेन का जन्म 24 जनवरी 1981 को हुआ था. वह एक बेहतरीन मॉडल और एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती है. रिया सेन एक बॉलीवुड बैकग्राउंड से नाता रखती है. उनकी माँ मुनमुन सेन और नानी सुचित्रा सेन भी बॉलीवुड अदाकारा रह चुकी है. रिया सेन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1991 में ही कर दी थी. उन्होंने फिल्म 'विषकन्या' में एक चाइल्ड एक्टर की भूमिका निभाई थी.

उन्होंने अपना फर्स्ट बॉलीवुड डेब्यू बतौर लीड रोल में साल 2001 में किया था. एन चंद्रा की मूवी 'स्टाइल' से उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद रिया ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने अभिनय का रंग बिखेरा है. उन्होंने फिल्म मेकर प्रीतिश नंदी की 2001 में आयी फिल्म 'झंकार बीट्स', 2005 में आयी 'शादी नं. 1' और 2005 में आई मलयालम में हॉरर फ़िल्म 'अनंथाभाद्रम' में काम किया है.

सोलह साल की उम्र में रिया को फाल्गुनी पाठक के गाने 'याद पिया की आने लगी' में पहली बार देखा गया था. इसी के बाद से उन्हें फिल्मों में और विज्ञापनों में नोटिस किया जाने लगा. अपनी इस उपलब्धि के बाद ही उन्हें कई फैशन मैगज़ीन, म्यूजिक वीडियो के कवर पेजेस पर देखा जाने लगा. रिया ने कई सामाजिक कार्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है, और AIDS के प्रति जागरूकता फ़ैलाने का काम भी किया है. अपनी फिल्मों के साथ-साथ रिया के विवाद भी काफी फेमस रहे. उन्हें उनकी फिल्मों के कारण कम और विवादों के कारण ज्यादा जाना जाता है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

कंगना ने छुए करण जौहर के पैर

इन कारणों से 'पद्मावत' बन सकती है ब्लॉकबस्टर हिट मूवी

'पद्मावत' के फर्स्ट डे कलेक्शन का अनुमान : 25 से 30 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -