हैप्पी बर्थडे टू प्रियंका गाँधी
हैप्पी बर्थडे टू प्रियंका गाँधी
Share:

प्रियंका गाँधी वाड्रा एक इंडियन पॉलिटिशियन हैं. प्रियंका का जन्म 12 जनवरी 1972 को दिल्ली में हुआ था. प्रियंका गाँधी परिवार से ताल्लुक रखती हैं और फिरोज़ गाँधी तथा इंदिरा गाँधी की पोती हैं. प्रियंका वाड्रा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी और इंडियन नेशनल कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी की दूसरी संतान है. प्रियंका की दादी इंदिरा गाँधी और परदादा जवाहर लाल नेहरू भी भारत के प्रधानमंत्री रह चुके हैं.

18 फरवरी 1997 को प्रियंका की दिल्ली के उद्योगपति शादी रॉबर्ट वाड्रा से हुई, जिनसे उनकी मुलाकात उनके पारिवारिक मित्र ओत्तावियो क्वात्रोची के घर पर हुई. प्रियंका के दो बच्चे हैं जिनका नाम रेहान और मिराया हैं. 2004 के भारतीय आम चुनाव में, वह अपनी माँ की इलेक्शन कैंपेन मैनेजर थी और उन्होंने अपने भाई राहुल गाँधी के चुनावी मैनेजमेंट में मदद की थी. एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा था कि "राजनीति का मतलब जनता की सेवा करना है और मैं वह पहले से ही कर रही हूँ. मैं इसे पांच और अधिक सालों के लिए जारी रख सकती हूँ."

प्रियंका गाँधी की तुलना हमेशा उनकी दादी इंदिरा गाँधी से की जाती है. प्रियंका का हेयरस्टाइल, उनके कपडे पहनने का तरीका और उनके बात करने के तरीके में इंदिरा जी की झलक साफ़ नज़र आती है. प्रियंका अपने भाई राहुल गाँधी की छोटी बेहेन हैं, जोकि बचपन से ही काफी स्मार्ट और इंटेलीजेंट रही हैं.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

राहुल गांधी अगले सप्ताह जा रहे है लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर

राहुल के बयानों से तिलमिलाई बीजेपी

राहुल ने माना कांग्रेस दंभ में चूर थी खामियाजा भुगतना पड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -