हैप्पीएस्ट बर्थडे टू ऋतिक रोशन
हैप्पीएस्ट बर्थडे टू ऋतिक रोशन
Share:

रितिक रोशन हिंदी फिल्‍मों के बहुचर्चित अभिनेता हैं. उन्‍होंने बॉलीवुड में कई सफल फिल्‍में दी हैं और अपना एक अलग मुकाम स्‍थापित किया है. उनका फिल्‍मी करियर सफल रहा है और 6 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से भी सम्‍मानित किया जा चुका है. उन्‍हें भारत के सबसे आर्कषक सेलिब्रिटीज में से एक माना जाता है. अभिनय के अलावा रितिक स्‍टेज परफॉर्मर और प्लेबैक सिंगर भी हैं. वे किसी भी तरह के रोल करने में माहिर माने जाते हैं. अभिनय के अलावा वे अपने डांस मूव्‍स से भी लोगों का दिल जीत लेते हैं और बॉलीवुड में उनकी पहचान एक अच्‍छे डांसर के रूप में भी है.

रितिक रोशन का जन्‍म मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम राकेश रोशन है जो कि अपने समय के मशहूर अभिनेता रहे हैं. उनके पिता फिल्‍म निर्देशक भी हैं, उनकी मां का नाम पिंकी रोशन है. उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम सुनैना है. उनका पूरा परिवार फिल्‍मों से ही कहीं न कहीं संबंध रखता है. उनके नाना निर्माता निर्देशक जे ओम प्रकाश मेहरा, रितिक को 6 साल की उम्र में कैमरे के सामने फिल्‍म 'आशा' में बिना उनकी जानकारी के ले आए जब रितिक अचानक से डांस करने लगे थे.

रितिक की शुरूआती पढ़ाई बांबे स्‍कॉटिश स्‍कूल मुंबई से हुई. इसके बाद की पढ़ार्इ के लिए वे सिडेनहम कॉलेज चले गए जहां से उन्‍होंने कॉमर्स में स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की. स्‍कूल और कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद मास्‍टर्स की डिग्री के लिए वे यूएस चले गए. उन्‍होंने सुजैन खान से शादी की पर 17 साल तक चले इस रिश्‍ते का तलाक से अंत हो गया. इनके दो बच्‍चे हैं - रेहान और रिधान. करीना कपूर के साथ उनके अफेयर की खबरों ने काफी तूल पकड़ा तो वहीं फिल्‍म काइट्स के दौरान बारबरा मोरी से भी उनके प्रेम प्रसंगों की काफी चर्चा हुई. आज इस ख़ास मौके पर न्यूज़ट्रैक फॅमिली की ओर से उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बॉलीवुड के सेक्सिएस्ट एक्टर की हॉटेस्ट साली

हैप्पी बर्थडे टू संजय खान

इस बात की उम्मीद करती है पूजा हेगड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -