हैप्पी बर्थडे टू फराह खान
हैप्पी बर्थडे टू फराह खान
Share:

फराह खान भारतीय फिल्‍म निर्देशक, निर्माता, अभिनेत्री और कोरियोग्राफर हैं. वे बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में अपनी कोरियोग्राफी की वजह से जानी जाती हैं. 100 से ज्‍यादा गानों में वे अपनी कोरियोग्राफी की कला दिखा चुकी हैं. फराह खान का जन्‍म 09 जनवरी 1965 को मुंबई में हुआ था. उनकी मां का नाम मेनका है जो कि स्‍क्रीनराइटर हनी ईरानी की बहन हैं. उनके भाई का नाम साजिद खान है जो कि मशहूर कॉमेडियन, अभिनेता और फिल्‍म निर्देशक हैं. फरहान अख्‍तर और जोया अख्‍तर फराह के कजिन्‍स हैं.

फराह ने सेंट जेवियर्स कॉलेज, मुंबई से सोशियोलॉजी की पढ़ाई की. वे माइकल जैक्‍सन से प्रभावित हुईं और डांस को अपने करियर के रूप में आगे बढ़ाया. उन्‍होंने अपने आप से ही डांस सीखा और डांस ग्रुप तैयार किया. उन्‍होंने 2004 में शिरीष कुंदूर से शादी कर ली जिनसे उन्‍हें तीन बच्‍चे हैं. शिरीष फिल्‍म 'मैं हूं ना' के फिल्‍म एडिटर और 'जोकर' फिल्‍म के निर्देशक थे. जब फिल्‍म 'जो जीता वही सिकंदर' को कोरियोग्राफर सरोज खान ने छोड़ दिया, फराह ने वो जगह ले ली. इसके बाद उन्‍होंने कई गानों में कोरियोग्राफ किया. वे 'कभी हां कभी ना' के सेट पर शाहरूख खान से मिलीं और तब से वे अच्‍छे दोस्‍त बन गए और साथ में काम करने लगे. आज के इस ख़ास मौके पर न्यूज़ट्रैक फैमिली की ओर से फराह खान को उनके जन्मदिन की अग्रिम शुभकामनाएं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बॉलीवुड के सेक्सिएस्ट एक्टर की हॉटेस्ट साली

बिग बॉस के घर को लवर्स पॉइंट कहा जा सकता है

मुंबई की स्वच्छता को लेकर आगे आए अक्षय कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -