हैप्पी बर्थडे टू दीपिका पादुकोण
हैप्पी बर्थडे टू दीपिका पादुकोण
Share:

हिन्‍दी फिल्‍म अभिनेत्री और मॉडल हैं दीपिका ने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में अपना अलग नाम बनाया है. इसी के साथ वे भारतीय सेलिब्रिटीज में सबसे चर्चित और आर्कषक सेलिब्रिटी हैं. दीपिका अपनी किशोरावस्‍था में राष्‍ट्रीय स्‍तर की बैंडमिंटन खिलाड़ी रहीं हैं लेकिन फैशन मॉडल बनने के लिए उन्‍होंने खेल में अपना करियर नहीं बनाया और वे फिल्‍मों में आ गईं. उन्‍हें आलोचकों के साथ-साथ जनता का भी खूब प्‍यार मिला है और इसी के बदौलत उनका नाम आज की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है. आज उनके प्रशंसकों की संख्‍या लाखों करोड़ों में है.

दीपिका का जन्‍म 05 जनवरी 1986 को कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ था. उनके पिता का नाम प्रकाश पादुकोण है जो कि मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं. उनकी मां का नाम उज्‍जवला है. उनकी एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम अनीशा है. दीपिका की शुरूआती पढ़ाई बैंगलोर के सोफिया हाई स्‍कूल से हुई है. इसके बाद की पढ़ाई उन्‍होंने माउंट कैरमल कॉलेज से पूरी की. समाजशास्‍त्र में बी.ए. की डिग्री के लिए उनका दाखिला इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी में हुआ था लेकिन मॉडलिंग में करियर बनाने के चलते उन्‍होंने यह छोड़ दिया.

दीपिका के हिन्‍दी फिल्‍मी करियर की शुरूआत‍ ब्‍लाकबस्‍टर फिल्‍म 'ओम शांति ओम' से हुई थी जिसमें उनके हीरो सुपरस्‍टार शाहरूख खान थे. इस फिल्‍म ने बॉक्‍सआफिस पर कमाल किया और फिल्‍म सुपरहिट हो गर्इ. भारत के साथ-साथ विदेशों में भी यह फिल्‍म काफी पसंद की गई और यहीं से दीपिका की गाड़ी चल निकली. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें बेस्ट डेब्यू अभिनेत्री का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला. इसके बाद उनकी कई फिल्‍में बॉक्‍स आफिस पर औंधेमुंह गिरीं लेकिन दीपिका ने कभी हार नहीं मानी. फिल्‍म 'कॉकटेल' उनके जीवन का टर्निंग प्‍वाइंट रही. इस फिल्‍म में उनके अभिनय की काफी प्रशंसा हुई और आलोचकों और जनता, दोनों का उन्‍हें प्‍यार मिला. आज इस ख़ास मौके पर न्यूज़ट्रैक फैमिली की ओर से दीपिका को उनके 32वे जन्मदिन की ढेर सारी बधाई.

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

'पद्मावती' रिलीज की तो दोबारा इतिहास रचना पड़ेगा- साध्वी देवा

कुछ बदलावों के साथ 'पद्मावती' को मिला ग्रीन सिग्नल

दीपिका से तुलना पर जैकलीन ने दिया ये बड़ा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -