Birthday : सुरेश रैना ने अपने खाते में डाले कई रिकॉर्ड
Birthday : सुरेश रैना ने अपने खाते में डाले कई रिकॉर्ड
Share:

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने जिंदगी के 29 साल पुरे कर लिए है। आज अपना जन्मदिन मना रहे है रहे सुरेश रैना इन दिनों रणजी ट्रॉफी में व्यस्त हैं। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 वर्ष पूरे कर चुके सुरेश रैना ने 2005 में करीब 19 वर्ष की उम्र में वनडे में एंट्री मार ली थी। भारतीय टीम के बेहतरीन गेंदबाज सुरेश रैना का पहला मैच 30 जुलाई, 2005 को श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में हुआ था। अब तक रैना क्रिकेट के कई रिकॉर्ड्स बना चुके थे।

वर्तमान वर्ष अगस्त में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 साल पूरे करने के अवसर पर सुरेश रैना ने कहा था की, “मेरे लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 साल का यह सफर बेहद काफी रोमांचक रहा है। मैं इसके लिए अपने परिवार, BCCI के चयनकर्ता, दोस्तों और फैन्स को धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने इस सफर तक पहुचाने में मेरी बहुत मदद की।"

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना ने भारत के लिए 223 वनडे खेले। इसमें 35.46 के औसत से 5568 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक सम्मलित हैं। साथ ही रैना ने 18 टेस्टों में 26.48 के औसत से 768 रन और 46 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 983 रन बनाए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -