हैप्पी बर्थडे टू अमित त्रिवेदी
हैप्पी बर्थडे टू अमित त्रिवेदी
Share:

बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड सिंगर अमित त्रिवेदी आज अपना 39वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. 08 अप्रैल 1979 को अमित का जन्म मुंबई में हुआ था. ना सिर्फ बॉलीवुड की फिल्मों में, अमित ने कई टीवी एड ब्रेक्स में भी अपना संगीत दिया है. अपने कॉलेज के दिनों से ही अमित को म्युज़िक के प्रति बड़ा लगाव था, उस समय वह अपने कॉलेज के एक बैंड से जुड़े हुए थे जिसका नाम 'ॐ' था.

अपने इस म्युज़िक के हुनर के चलते अमित ने लाखों करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी पहचान बनाई. इस दौरान उन्होंने कई बड़ी-बड़ी कम्पनीज़ में अपना म्यूज़िक दिया और उनके लिए जिंगल्स भी तैयार किये. साल 2008 में आई बॉलीवुड फिल्म 'आमिर' से अमित ने अपने बॉलीवुड करीयर की शुरुआत की. इसके बाद अमित ने साल 2009 में अनुराग कश्यप की फिल्म 'देव डी' में म्यूज़िक दिया. इस प्लेटफार्म का उन्होंने सही तरीके से इस्तेमाल किया और लाखों लोगों के दिलों को जीता. अमित ने 'देव डी' फिल्म का गाना 'इमोशनल अत्याचार' कम्पोज़ किया था. इस गाने के लिए अमित को साल 2010 में नेशनल अवॉर्ड से भी नवाज़ जा चूका है.

बॉलीवुड में एंट्री मिलने के बाद अमित ने निरंतर अपने संगीत में सुधार किया और समय के साथ-साथ आगे बढ़ते गए. अमित ने इसके बाद फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 'देव डी' के बाद अमित ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपना संगीत दिया. फिल्मों में संगीत देने के साथ-साथ अमित ने 'कोक स्टूडियो' के हर सीज़न के लिए भी काम किया है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में मिका ने गाए भाईजान के गाने

'हिचकी' की सफलता ने तय किया रानी मुखर्जी का आगे का सफर

फैंस को बजरंगी भाईजान का शुक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -