बॉलीवुड के सुरीले, सजीले व रंगीले सिंगर 'सोनू निगम' को Happy Birthday
बॉलीवुड के सुरीले, सजीले व रंगीले सिंगर 'सोनू निगम' को Happy Birthday
Share:

आज बॉलीवुड के चर्चित सिंगर सोनू निगम को कौन नहीं जानता है. उनके गाए गए चर्चित गीत आज बच्चे क्या बड़ो को भी भा रहे है तथा ऐसे ही आज हमारे इस रंगीले सिंगर का जन्मदिन भी है. बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को फरीदाबाद में हुआ. सोनू निगम ने 2002 में मधुरिमा से शादी की. सोनू निगम का एक बेटा भी है नाम है नेवान निगम जो के उन्ही की ही तरह क्यूट है. सोनू निगम जो के आज अपनी सिंगिंग के साथ साथ अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए भी मशहूर हो चले है. आपको तो शायद उनका अजान वाला मामला तो याद ही होगा जिसके कारण सोनू को अपना सिर तक मुंडवाना पड़ा था.

खेर यह तो रही भूली बिसरी बातें, बात करते है उनके संगीत के क्षेत्र में उपलब्धियो के बारे में तो जनाब सोनू निगम ने हिन्दी के अलावा कन्नड़, उड़िया, तमिल, असमिया, पंजाबी, बंगाली, मराठी और तेलुगु फ़िल्मों में भी गाना गाया है. बॉलीवुड में आज सोनू निगम को बेहतरीन सिंगर्स में गिना जाता है. वो गायकी में 1997 से ही छा गए जब उन्होंने बॉर्डर फिल्म का गाना संदेशे आते हैं.. गाया था.इस गाने के लिए उन्हें कई अवॉर्डस भी मिले थे. इसके बाद तो सोनू निगम के युग की ही शुरूआत हो गई और सालों साल तक सोमू मिगम ही छाए रहे.

बॉलीवुड में कई सालों तक सिंगर एक्टर जुगलबंदी का प्रचलन रहा. हर स्टार के लिए कोई ना कोई ऐसे सिंगर हुए जो उनकी आवाज बन गए. सोनू निगम ने फिल्मो के साथ साथ एल्बम में भी गुनगुनाया है. सोनू निगम ने माता रानी के भी भजनो में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है. देखा जाए तो ज्यादातर सेलेब्स की ही तकह सोनू को भी इंडस्ट्री में जगह बनाने में काफी स्ट्रगल करना पड़ा था.

छोटे पर्दे की बात करें तो वह जी टीवी के मशहूर धारावाहिक सारेगामापा के होस्ट रह चुके हैं. 2002 में स्टार प्लस के धारावाहिक किसमें कितना है दम को भी सोनू ने होस्ट किया था. इसके अलावा सोनू भारत के मशहूर रिएलिटी शो इंडियन आइडल के जज के तौर पर भी छोटे पर्दे पर नजर आ चुके हैं. संजय लीला भंसाली और श्रेया घोषाल के साथ वह सोनी टीवी के शो एक्स फैक्टर का भी हिस्सा रहे हैं.

एक युवा अभिनेता के जीवन में यह दुर्लभ चीज होती है, अर्जुन कपूर

अक्षय कुमार ने दी सफाई-बताया क्यों पकड़ा था तिरंगा उल्टा!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -