शरत ने बचपन से देखा था अभिनेता बनने का सपना, फिल्मों से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक में मचाया धमाल
शरत ने बचपन से देखा था अभिनेता बनने का सपना, फिल्मों से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक में मचाया धमाल
Share:

हिंदी फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाने वाले एक्टर शरत सक्सेना (Sharat Saxena) का आज जन्मदिन है। शरत को आप सभी ने टीवी से लेकर बड़े पर्दे तक में देखा होगा। शरत ने निगेटिव किरदार के अलावा कॉमेडी फिल्मों में अपने एक्टिंग से दर्शकों को हंसाया है। शरत सक्सेना का जन्म 17 अगस्त 1950 में मध्य प्रदेश के सतना जिले में हुआ था। वहीं उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेंट जोसफ कॉन्वेंट हाईस्कूल भोपाल से की है। उसके बाद उन्होंने जबलपुर से इलेक्ट्रानिक्स और कम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। कहा जाता है उन्होंने अभिनेता बनने का सपना बचपन से देखा था और जैसे ही उनकी पढ़ाई खत्म हुई, वह 1972 में मुंबई पहुंच गए।

उसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काफी संघर्ष कर अपनी जगह बनाई। साल 1974 में शरत ने फिल्म 'बेनाम' से अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की और उसके बाद धीरे-धीरे वह बॉलीवुड के सबसे अच्छे सपोर्टिंग एक्टर के रूप में प्रसिद्ध हो गए। उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर काम किया है। वह 1977 में फिल्म 'एजेंट विनोद' में नजर आए। वहीं इसके बाद उन्होंने काला पत्थर, तराना, शान, शक्ति, पुकार, एजेंट विनोद, दीवाना मै दीवाना, बुलेट राजा, बागबान, प्यार के साइड इफेक्ट्स, फिर हेरा फेरी, वह लाइफ हो ऐसी, तुमको ना भूल पाएंगे, मां तुझे सलाम, जोश, गुलाम, गुप्त, त्रिदेव सहित कई फिल्मों में काम किया।

कई हिंदी फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने तमिल, तेलुगू, मलयालम और पंजाबी भाषा की फिल्मों में भी काम किया और इसके अलावा वह कई टीवी शोज में काम कर चुके हैं। शरत सक्सेना की शादी शोभा सक्सेना से हुई है और उनके दो बच्चे वीरा और विशाल हैं। वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं।

शादी के 6 साल बाद बिपाशा-करण के घर आएगा नन्हा मेहमान

माँ बनने वाली हैं बिपाशा बासु, नए फोटोशूट में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप

कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ राहुल जैन ने किया दुष्कर्म!, दर्ज हुई FIR

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -