कभी बैकग्राउंड डांसर थे शाहिद कपूर, विवाह में काम कर हुए सुपरहिट
कभी बैकग्राउंड डांसर थे शाहिद कपूर, विवाह में काम कर हुए सुपरहिट
Share:

25 फरवरी को शाहिद कपूर अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। आप सभी को बता दें कि शाहिद एक ऐसे अभिनेता हैं जो बॉलीवुड में उनके अभिनय के साथ साथ उनके डांस, लुक और रोमांटिक छवि के लिए भी जाना जाता है। आप सभी को बता दें कि शाहिद कपूर का जन्म दिल्ली में हुआ था और उनके पिता का नाम पंकज कपूर है जो कि मशहूर फिल्म अभिनेता निर्माता हैं। वहीं उनकी मां नीलिमा अजीम हैं। आपको बता दें कि शाहीद के 3 भाई बहन हैं, जिनके नाम सना कपूर, ईशान खट्टर और रूहान कपूर है।

आपको बता दें कि शाहिद ने एक दौर में टीवी विज्ञापन और बैकग्राउंड डांसर के तौर पर भी काम किया था। वहीं उन्होंने फिल्म 'इश्क विश्क' से बॉलीवुड में धमाल मचाया और उसके बाद वह इंडस्ट्री में छा गए। उस दौर में लड़कियों के लिए तो वह फेवरेट हीरो थे, हालाँकि आज भी है। वहीं इस फिल्म के बाद 2006 में सूरज बड़जात्या की फिल्म 'विवाह' आई, जो बड़ी हिट साबित हुई। उसके बाद साल 2007 में इम्तियाज अली की 'जब वी मेट' को शाहिद की अब तक कि यादगार फिल्मों में शुमार किया जाता है।

वहीं साल 2009 में विशाल भारद्वाज की फिल्म 'कमीने' में अभिनय के लिए शाहिद को खूब वाहवाही मिली। हालाँकि साल 2010 से 2012 का करियर शाहिद के लिये अच्छा नहीं था। इस दौरान उन्होंने दिल बोले हड़िप्पा, चांस पे डांस, पाठशाला, बदमाश कंपनी, मिलेंगे मिलेंगे, मौसम और तेरी मेरी कहानी जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही। वहीं साल 2013 में शाहिद की 'फटा पोस्टर निकला हीरो' और 'आर राजकुमार' फिल्में प्रदर्शित हुईं जो सुपरहिट रहीं। साल 2014 में फिल्म 'हैदर' रिलीज हुई और उसके बाद फिल्म पद्मावत और कबीर सिंह में शाहिद ने लोगों का दिल जीता। निजी जीवन के बारे में बात करें तो उन्होंने करीना कपूर को डेट किया लेकिन दोनों अधिक समय तक साथ ना रह सके और उसके बाद उन्होंने मीरा राजपूत से शादी कर ली। आज दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं।

रिलीज हुआ ‘बच्चन पांडे’ का पहला गाना ‘मार खाएगा’

आखिर क्यों दिया था पूनम ने कपड़े उतारने वाला बयान, खुद किया चौकाने वाला खुलासा

श्रीदेवी को याद कर गुमसुम ख़ुशी कपूर, शेयर की बचपन की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -