जन्मदिन की शुभकामनाएं रितेश देशमुख..

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रितेश देशमुख का आज जन्मदिन है, बता दे कि, रितेश का जन्म 17 दिसम्बर 1978 लातूर, महाराष्‍ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के घर पर हुआ था. इनकी माता का नाम वैशाली देशमुख है और भाई का नाम अमित देशमुख है जो कांग्रेस के एक सदस्य है.

बात करे रितेश की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने कमला राहेजा विद्यानिधि इंस्‍टीट्यूट फॉर आर्किटेक्‍चर और इंवायरमेंटल स्‍टडीज से आर्किटेक्‍चरल डिग्री प्राप्‍त की है. रितेश ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म 'तुझे मेरी कसम' से की.

इसके बाद उन्‍होंने कई हास्‍य फिल्‍में की जिसमें उनके काम को काफी सराहा गया. यही नहीं रितेश मराठी फिल्मों में भी काम करते है. अभिनेता रितेश देशमुख ने एक वर्ष में सबसे ज्यादा साल 2007 में 5 फिल्मों में किया था. रितेश ने अपने करियर में ग्रेट ग्रैंड मस्ती,हाउसफुल 3 ,एक विलन, हमशकल्स, क्या सुपर कूल हैं हम, जाने कहाँ से आई है, बैगीस्टॅन, डबल धमाल, जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

रितेश ने अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा से शादी की है, उनका एक बच्‍चा भी है. बता दे कि, जेनेलिया को पार्कर पेन के विज्ञापन में अमिताभ बच्चन के साथ अभिनय के चलते मिली प्रसिद्धि के बाद उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 'तुझे मेरी कसम' से की थी.

उसके बाद उन्हें अपनी फ़िल्म 'बॉयज़' के ज़रिए लोकप्रियता हासिल हुई और उन्होंने तेलगु सिनेमा में अपने कदम बढ़ाए.

ये भी पढ़े

जानिए किसी है इस सिंगर की लव लाइफ

इस कॉमेडियन ने छोड़ दी कॉमेडी

ससुर के फिल्मों में 60 साल पूरे होने पर शरमन ने ज़ाहिर की ऐसी इच्छा

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -