रजत ने दोस्तों को ईमेल भेज पैसा मांगकर बनाई थी पहली फिल्म, फंस चुके हैं मीटू मूमेंट में
रजत ने दोस्तों को ईमेल भेज पैसा मांगकर बनाई थी पहली फिल्म, फंस चुके हैं मीटू मूमेंट में
Share:

बॉलीवुड में अभिनय कर सुर्ख़ियों में आने वाले डायरेक्टर रजत कपूर का आज जन्मदिन है। रजत कपूर का जन्म 11 फरवरी 1961 को नई दिल्ली में हुआ था। आप सभी को बता दें कि उन्हें बचपन से एक्टिंग करने का जबर्दस्त शौक था और अपने शौक के लिए उन्होंने पहले थिएटर ज्वाइन किया। आप सभी को बता दें कि उन्हें हिंदी सिनेमा में भेजा फ्राई, कॉरपोरेट, दिल चाहता है, मानसून वेडिंग और फंस गए रे ओबामा जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। इन सभी फिल्मों को अधिक सफलता नहीं मिल पाई लेकिन फिर भी यह बेहतरीन कही जाने वाली फ़िल्में हैं। मात्र 14 साल की उम्र में रजत ने एक फिल्म निर्माता बनने का मन बना लिया था।

साल 1989 में ‘ख्याल गाथा’ में पूरी तरह से स्क्रीन पर आने से पहले उन्होंने साल 1983 की फिल्म ‘मंडी’ में एक राजनेता के बेटे के रूप में देखा गया था। आप सभी को बता दें कि आमिर खान, अक्षय खन्ना, और सैफ अली खान अभिनीत फिल्म ‘दिल चाहता है’ से उन्हें हिंदी सिनेमा में बड़ा ब्रेक मिला, हालाँकि इस फिल्म के बाद वह अधिक हिट फ़िल्में नहीं दे पाए। उन्होंने जब डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा तो उनकी पहली निर्देशित फिल्म 'रघु रोमियो' थी। कहा जाता है इस फिल्म को बनाने के लिए रजत को पैसों के लिए सभी दोस्तों को ईमेल भेजना पड़ा था। जी हाँ और फिल्म को बनाने के लिए ईमेल के जरिये जो पैसा इकट्ठा हुआ तो उसे चुकाने के लिए उन्हें तीन साल से ज्यादा का समय लगा।

वहीं उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही, हालांकि फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल किया था। हालाँकि इसके बावजूद यह दर्शकों को अच्छी नहीं लगी। आप सभी को बता दें कि मीटू मूमेंट के दौरान रजत कपूर पर एक महिला ने गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया है। जी दरअसल, एक पत्रकार ने आरोप लगाया था कि एक इंटरव्यू के दौरान रजत कपूर ने उनसे कहा था कि जैसे उनकी आवाज इतनी सेक्सी है क्या वो दिखने में भी ऐसी हैं। वहीं उस दौरान खुद पर लगे आरोप पर रजत ने ट्विटर पर माफी भी मांगी। जी दरअसल ट्वीट कर रजत ने लिखा था, 'मैंने अपनी पूरी जिंदगी कोशिश की है कि मैं एक सभ्य पुरूष बना रहूं और वही करूं जो सही है। हालांकि मेरे किसी एक्शन या शब्दों से किसी को भी तकलीफ हुई है तो मैं इसके लिए माफी मांगना चाहता हूं।'

रिलीज हुआ गंगूबाई काठियावाड़ी का पहला गाना, गजब की एनर्जी से भरी दिखीं आलिया भट्ट

A Thursday Trailer: ट्रेलर में यामी गौतम का ‘पागलपन’ देख उत्साहित हो उठेंगे आप

हराइयां को मिला A सर्टिफिकेट, 11 फरवरी को होगी रिलीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -