हैप्पी बर्थडे 'मामूट्टी'
हैप्पी बर्थडे 'मामूट्टी'
Share:

मलयालम फिल्मो के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार हम बात कर रहे है अभिनेता मामूट्टी के बारे में जिनका आज जन्मदिन है. अभिनेता मामूट्टी जो के कई चर्चित मलयालम फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की भी छाप को छोड़ चुके है. अभिनेता मामूट्टी आज भी फिल्मों में खासा सक्रिय है. आपको बता दे की अभिनेता मामूट्टी का जन्म 7 सितम्बर 1951 को चंडीरूर में हुआ. अभिनेता मामूट्टी जिनका के जन्म नाम है 'मोहम्मद कुट्टी'. अभिनेता मामूट्टी जो के एक पुरस्कृत भारतीय अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से मलयालम सिनेमा में अभिनय करते हैं. अपने पच्चीस वर्षों से भी अधिक के कैरियर के दौरान, उन्होंने शीर्ष अभिनेता के रूप में 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और वह एक प्रकार से मुख्यधारा व समानांतर सिनेमा, दोनों में ही सफल रहे हैं.

मलयालम फिल्मो के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार मामूट्टी ने अपने प्रदर्शन के लिए कई प्रमुख पुरस्कार प्राप्त किये हैं. इनमें तीन राष्ट्रीय पुरस्कार, चार राज्य पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में आठ फ़िल्म फेयर पुरस्कार शामिल हैं. 1998 में, भारत की सरकार ने उन्हें भारतीय सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया.

मलयालम फिल्मो के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार मामूट्टी जो के मलयालम संचार व्यवस्था के भी अध्यक्ष हैं, जोकि मलयालम टीवी चैनल जैसे Kairali TV, People TV और WE TV प्रसारित करता है. अपने पाठकों के बीच एक सर्वेक्षण के पश्चात्, वनिता पत्रिका ने सबसे ज्यादा सेक्स अपील वाले अभिनेता के रूप में मामूट्टी को चुना है. मामूट्टी ने पूरे केरल में मानवीय प्रेम को बढ़ावा दिया है और वे अक्षय परियोजना के सदभावना राजदूत है. 

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बॉबी देओल : लीड किरदार ही नहीं में तो कैरेक्टर रोल भी करने को तैयार हूँ पर कोई ऑफर तो दे

अब 64 लोगो की जान बचाकर मसीहा बनेंगे सिंघम, सच्ची घटना पर आधारित फिल्म

जिन चीजों से करीना को है नफरत उन्ही से है सैफ को प्यार, दोनों की पसंद है बिलकुल अलग

किससे पूछकर अपनी डेब्यू फिल्म साइन की थी सारा अली खान ने जानिए...

अनुपम खेर को मिला एक खास अवार्ड, लेकिन एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -