हैप्पी बर्थडे काजल
हैप्पी बर्थडे काजल
Share:

जी हाँ आपकी चहेती ऐक्ट्रेस काजल अग्रवाल का आज जन्मदिन है. हालाकि काजल ने बॉलीवुड में कुछ ही फिल्में की है लेकिन उन्होंने अपनी अदाकारी और अपनी खूबसूरती से लाखो दिलो पर राज कर लिया है.काजल को साउथ फिल्म इंडस्ट्री में क्वीन का दर्ज भी दिया गया है इन्होने साऊथ की कई सुपरहिट फिल्में की है. तो आइए इस ख़ास मौके पर जानते है काजल की लाइफ की कुछ इंट्रेस्टिंग बातें ..

काजल का जन्म 19 जून 1985 को मुंबई, महाराष्ट्र, में हुआ हुआ काजल अग्रवाल साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा प्रचलित अभिनेत्रियों में से एक है और इन्हें चार बार फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस से नॉमिनेटेड किया गया है इसके अलावा इन्होने Cinemaa Award फॉर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड्स दो बाद जीती है.

काजल ने अपनी पढ़ाई सत. ऐनी हाई स्कूल मुंबई के कोलाबा से किया उसके बाद इन्होने जय हिन्द कॉलेज ज्वाइन किया मुंबई में, फिर के.सी कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की.

यदि हम इनके फेमिली बैकग्राउंड की बात करे तो इनके पिताजी का नाम विनय अग्रवाल है जो एक इंटरप्रेन्योर है और माँ का नाम सुमन अग्रवाल, जो एक हलवाई है. काजल की एक छोटी बहन जिनका नाम निशा अग्रवाल है, जो तेलुगु और तमिल फिल्मो में काम करती है.

काजल ने अपने करियर की शुरुआत 2004 में एक हिंदी फिल्म 'क्यों हो गया ना' से की थी जिसमे इन्होने दिया की बहन का किरदार अदा किया था. जिसके बाद इनकी पहली तेलुगु फिल्म लक्ष्मी कल्याणम जो साल 2007 में रिलीज हुई. काजल ने 2009 की तेलुगु फिल्म ‘मगधधीरा’ में शानदार अभिनय किया जो उनकी लाइफ का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ.तथा इन फिल्मों के बाद इन्होने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और हाल ही में इनकी रणदीप हुड्डा के साथ की हुई एक फिल्म रिलीज हुई जिसमे इनके काम को काफी सराहना मिली.

कई सुपरहिट फिल्में देने वाली खूबसूरत अभिनेत्रियों की सूचि में काजल का नाम शीर्ष पर रहा है इनकी कई सुपरहिट फिल्में है जैसे - चंदामामा (2007), बोम्मालात्तम (2008), मगधधीरा (2009), आर्य 2 (2009), ब्रिन्दावानाम (2010), मिस्टर परफेक्ट (2011), वीरा (2011), सिंघम (2011), बिजनेसमैन (2012), थुप्पक्की (2012), नायक (2013), स्पेशल 26 (2013), बादशाह (2013), जिला (2014), येवारू (2014), टेम्पर (2015), मारी (2015), सरदार गब्बर सिंह (2016), ब्रह्मोत्सवं (2016) और दो लफ्जों की कहानी (2016).

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काजल ने बहुत योगदान दिया है.करोडो दिलो के साथ हमारी भी दुआ हमेशा इनके साथ है तो एक बार फिर काजल को उनके जन्मदिन की लख-लख बधाइयां और आप हमेशा ऐसे ही सफलता के शिखर पर रहे... Happy birthday kajal

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -