हंसी के बादशाह जॉनी लीवर को Happy Birthday
हंसी के बादशाह जॉनी लीवर को Happy Birthday
Share:

बॉलीवुड में एक कलाकार ऐसा हुआ है, जिसका नाम पिछले बीस सालों में हर दूसरी फिल्म में तय होता था। हम कॉमेडी के उस्ताद जॉनी लीवर की बात कर रहे हैं। 350 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग कर चुके जॉनी लीवर की कॉमेडी में आज भी वही पुरानी धार है। बता दे की जॉनी लीवर का आज जन्मदिन है. जॉनी लीवर हिंदी सिनेमा के साथ-साथ स्टैंड-अप कॉमेडी के भी बेताज बादशाह हैं। फिल्मों में तो उनकी एक्टिंग और संवाद सभी को गुदगुदाते ही हैं, लेकिन रियल लाइफ में भी वे अपने हंसमुख स्वभाव से लोगों का दिल जीत लेते हैं।

जानी लीवर का जन्म 14 अगस्त, 1957 को आन्ध्र प्रदेश के प्रकासम जिले में हुआ था। उनका पूरा नाम जॉन प्रकासा राव जानुमाला है। वे अपने किरदार से दर्शकों को गुदगुदाते हुए अब तक फिल्मफेयर के बेस्ट कॉमेडियन अवॉर्ड से 13 बार सम्मानित हो चुके हैं। व जॉनी लीवर हिन्दी फिल्म के एक प्रसिद्ध हास्य अभिनेता है. व देखा जाए तो पॉपुलर कॉमेडियन जॉनी लीवर सिर्फ सातवीं क्लास पास हैं।

पत्नी सुजाता, बेटी जिमी और बेटे जैसी के साथ वे अंधेरी (वेस्ट), मुंबई स्थित अपने 3BHK अपार्टमेंट में रहते हैं। बताया जाता है कि मुंबई में जॉनी के और भी घर हैं। लेकिन इस फ्लैट से उन्हें खास लगाव है। उन्होंने इसे 1990 में खरीदा था। अपनी एक बातचीत के दौरान जॉनी की बेटी जैमी ने बताया, “पापा ने यह घर अपने पैसों से खरीदा था। इस घर से उनकी कई यादें जुड़ी हुई हैं। इसलिए वे इसे छोड़कर कहीं और नहीं जाना चाहते। मेरे भाई का जन्म होते ही हम यहां शिफ्ट हो गए थे। हमारा परिवार बहुत बड़ा है और सभी यहां रहे हैं। अब सभी अपने-अपने घर में शिफ्ट हो गए हैं। लेकिन पापा के लिए यह घर हमेशा खास रहेगा।”

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -