Maisie Williams ने 12 साल की उम्र में अपने टेलीविज़न के करियर की थी शुरुआत

Maisie Williams ने 12 साल की उम्र में अपने टेलीविज़न के करियर की थी शुरुआत

मार्गरेट कांस्टेंस विलियम्स का जन्म ब्रिस्टल में 15 अप्रैल 1997 को हिलेरी पिट (अब हिलेरी फ्रांसेस) से हुआ था, जो एक विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम प्रशासक थीं, जिन्होंने बाद में अपनी बेटी के अभिनय कैरियर का समर्थन करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी। चार महीने की होने पर विलियम्स के माता-पिता अलग हो गए। चार भाई-बहनों में सबसे छोटे, विलियम्स को उनकी माँ और सौतेले पिता ने समरसेट के क्लुट्टन गाँव में एक तीन-बेडरूम काउंसिल हाउस में पाला था। 

कम उम्र से, जब "वह छोटी थी", विलियम्स को हमेशा "मैसी" के रूप में जाना जाता था,  इसका नाम ब्रिटेन के समाचार पत्र कॉमिक स्ट्रिप द पेरिशर्स के कार्टून चरित्र से उसकी कथित समानता के कारण पड़ा।  विलियम्स Midsomer नॉर्टन में क्लॉटन प्राइमरी स्कूल और नॉर्टन हिल स्कूल में गए, प्रदर्शन कला का अध्ययन करने के लिए बाथ डांस कॉलेज में स्थानांतरित होने से पहले, जहां उन्होंने संगीत थिएटर, बैले, पॉइंटर, टैप, स्ट्रीट, फ्रीस्टाइल, जिमनास्टिक्स और ट्रम्पोलिनिंग में प्रशिक्षण लिया, की महत्वाकांक्षा के साथ एक पेशेवर नर्तक बनने दो साल तक उसे घर पर पढ़ाया गया। उसने अपनी अंतिम माध्यमिक विद्यालय परीक्षाओं (जिसमें उसे उच्च ग्रेड हासिल करने की भविष्यवाणी की थी) लेने से पहले 14 साल की उम्र में स्कूल छोड़ दिया, आंशिक रूप से व्यक्तिगत कठिनाइयों के कारण उसने अपने नियमित स्कूल जाने का अनुभव किया, जबकि एक लोकप्रिय टेलीविजन श्रृंखला में अभिनय किया। उनके अभिनय करियर की सफल शुरुआत हुई। 

12 साल की उम्र में, विलियम्स ने टेलीविजन पर सबसे बड़ी कलाकारों की टुकड़ी में से एक में सह-अभिनीत करके अपने पेशेवर अभिनय करियर की शुरुआत की। उन्हें एचबीओ की ऐतिहासिक फंतासी ड्रामा सीरीज़ गेम ऑफ़ थ्रोंस (जॉर्ज आर. आर. मार्टिन के ए सोंग ऑफ़ आइस एंड फायर फंतासी नॉवल सीरीज़ श्रृंखला पर आधारित) में एक महत्वपूर्ण कुलीन परिवार की सामन्ती युवा समाधि आर्य स्टार्क की भूमिका में लिया गया था। विलियम्स लगभग ऑडिशन से चूक गई थी (उसका दूसरा कभी) जब से यह एक स्कूल ट्रिप के साथ हुआ; उसकी माँ ने उसे ऑडिशन में जाने के लिए मना लिया। श्रृंखला दर्शकों की संख्या बढ़ने के साथ ही गेम ऑफ थ्रोन्स की अंतरराष्ट्रीय लोकप्रियता ने विलियम्स को वैश्विक पहचान दिलाई। गेम ऑफ थ्रोन्स फंतासी महाकाव्य में एक प्रशंसक पसंदीदा और केंद्रीय नायक के रूप में वर्णित, आर्य के पहले छह सत्रों में एक कहानी चाप है जो गंभीरता, आघात, त्रासदी और बदला को शामिल करती है।  विलियम्स, जिन्होंने श्रृंखला में अपने स्वयं के स्टंट और फाइट दृश्यों में से अधिकांश किया, स्वाभाविक रूप से दाएं हाथ के हैं, लेकिन शो में बाएं हाथ का प्रदर्शन करके चरित्र में बने रहे। विलियम्स गेम ऑफ थ्रोन्स के सभी आठ प्रसारण सत्रों में दिखाई दिए, जिनमें से अंतिम एपिसोड मई 2019 में प्रसारित हुआ।

कोरोना: दिल्ली पर भारी लोगों की लापरवाही, 5000 लोगों पर दर्ज हुए केस

महाराष्ट्र: मृत्यु भोज खाना पड़ा महंगा, एक ही गाँव के 93 लोग हुए कोरोना संक्रमित

आखिर क्यों रमजान के पाक महीने में रखा जाता है रोजा? जानिए महत्व