'Happy Birthday Day' चॉकलेटी बॉय सुशांत सिंह राजपूत
'Happy Birthday Day' चॉकलेटी बॉय सुशांत सिंह राजपूत
Share:

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय सुशांत सिंह राजपूत का आज जन्मदिन है. बता दे कि, सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 पटना, बिहार में हुआ है. उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं, उनका परिवार सन् 2000 के शुरूआती समय में दिल्ली में बस गया. सुशांत की 4 बहनें भी हैं जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं.

बात करे सुशांत की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से की और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज माॅडल स्कूल से पूरी की इसके बाद दिल्ली काॅलेज आॅफ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. ख़ास बात यह है कि, सुशांत पढ़ाई में काफी अव्वल थे, इस वजह से वे कई परीक्षाओं में बैठे और सफल हुए लेकिन उन्हें अपना करियर फिल्मों में बनाना था इसलिए वे पहले दिल्ली आए और इसके बाद मुंबई का रूख किया. बता दे कि, सुशांत के करियर की शुरूआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी और उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस में भी कई बार डांस किया है.

छोटे परदे पर उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल से की. इसके बाद उन्होंने जी.टी.वी. का शो ‘पवित्र रिश्ता’ में काम किया. यही नहीं बल्कि, उनके करियर के लिए यह सीरियल मील का पत्थर साबित हुआ. इसके बाद सुशांत ने फिल्मों का रूख कर लिया और ‘काय पो चे’ फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया. सुशांत ने बड़े परदे पर अपने बेहतरीन अभिनय के जरिये बॉलीवुड में एक ख़ास जगह बना ली. उन्होने अपने करियर में एम.एस धोनी, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, राब्ता, पानी, जैसी फिल्मों के जरिये अपने अभिनय का लोहा मनवा लिया.

ये भी पढ़े

हैप्पी बर्थडे टू किम शर्मा

Video : बॉलीवुड की लेटेस्ट गॉसिप्स और हॉट न्यूज़

अर्शी खान के फ़िल्मी करियर की शुरुआत, प्रभास के साथ

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -