मंगलवार को हनुमान जी की मूर्ति के सामने जला दें इस तेल का दिया, होगा महालाभ

कहते हैं हिंदू धर्म के अनुसार सभी देवी-देवतओं को कोई न कोई दिन अर्पित किया गया हैं, और हर किसी के लिए एक दिन होता है. ऐसे में सोमवार का दिन भोलेनाथ का तो मंगलवार का दिन हनुमान जी का माना जाता है. कहते हैं अगर दिन के अनुसार उपाय किए जाए और भगवान को उनके दिन के अनुसार उपाय कर उन्हें खुश किया जाए तो लाभ होता है. ऐसे में मंगलवार के दिन महाबली हनुमान का माना गया है और इस दिन अगर कोई व्यक्ति हनुमान जी की पूजा करते हैं तो बहुत लाभ होता है. ऐसे में अगर आप हनुमान जी को खुश करना चाहते हैं तो कुछ ख़ास उपाय कर सकते हैं. आज हम आपको उन खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, आइए जानते हैं.

उपाय - ज्योतिषों के अनुसार ढाई सौ ग्राम काले तिल में सवा किलो उड़द की दाल मिलाकर इसका आटा पिसवा कर हर मंगलवार को इस आटे के द्वारा एक दीपक बनाना चाहिए. अब इसके बाद इसमें सरसों के तेल का दीया जलाना चाहिए और यह दीया घर में बने पूजा के स्थान पर महाबली हनुमान जी के मंदिर में उनकी मूर्ति के सामने रख देना चाहिए. कहते हैं ऐसा करने से बहुत लाभ होता है भगवान हमेशा साथ देते हैं. वहीं इसके बाद हर मंगलवार को दीपक की संख्या बढ़ानी होगी और आपको ये खास उपाय 11 मंगलवार तक करना हैं.

अगर आप 11 मंगलवार तक ऐसे करते हैं तो आपको महालाभ होने की संभावना हो सकती है. ज्योतिषों के अनुसार इस प्रकार पहले मंगलवार को एक दीपक जलाना हैं, फिर दूसरे मंगलवार को दो दीपक और तीसरे को तीन और आखिरी यानी की 11वें मंगलवार के दिन आपको पूरे 11 दीपक हनुमान जी की मूर्ति के सामने जलाना हैं. कहते हैं ऐसा करने से आपकी सभी परेशानियां समाप्त हो जायेगी और जीवन से आर्थिक तंगी भी दूर हो जायेंगी और आप लाभ की स्थिति में जीने लगेंगे.

अगर चाहते हैं करोड़पति बनना तो सोमवार को जरूर करें यह काम

इस पौधे को घर लाते ही चुंबक क तरह खींचा चला आता है पैसा

जया एकादशी: आज जरूर करें पीले फूल से यह काम, हर मनोकामना होगी पूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -