इस पौधे को घर लाते ही चुंबक क तरह खींचा चला आता है पैसा

दुनिया का हर इंसान पैसे कमाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करता है और मेहनत करने के बाद भी जब सफलता नहीं मिलती है तो सभी को दुःख होता है. ऐसे में कहा जाता है अगर घर में धन नहीं है और पैसे की किल्लत है तो घर में मनी प्लांट लगाकर रखना चाहिए क्योंकि उसे लगाने से धनलाभ होता है. वहीं ऐसा बह कहते हैं कि घर में 'क्रासुला' लगाने से भी खूब पैसा आता है. आप सभी को बता दें कि इसे भी मनी ट्री के नाम से जाना जाता है और इसे लगाने से घर में खूब बरकत होती है. जी दरअसल चीन में फेंग शुई की विधा है और इसके अनुसार एक ऐसा पौधा है, जिसे सिर्फ घर में रख देने मात्र से ही यह पैसे को अपनी ओर खींचता है और व्यक्ति धीरे-धीरे अमीर बन जाता है.

कहते हैं इस पौधे को ही क्रासुला कहते हैं और यह एक फैलावदार पौधा है, जिसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं, मगर हाथ लगाने से मखमली एहसास होता है. इसी के साथ इस पौधे की पत्तियों का रंग ना तो पूरी तरह से हरा होता है और ना ही पूरी तरह से पीला यह दोनों रंग से मिली हुईं होती हैं. बताया जाता है कि इस पौधे को अगर दो-तीन दिन बाद भी पानी दें तो यह सूखेगा नहीं.

वहीं क्रासुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है और यह पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता इस कारण लोग इसे घर में लगाना पसंद करते हैं. इस पौधे को बहुत कम मात्रा में देखा जाता है लेकिन अगर यह आपको कही मिलता है तो इसे घर में जरूर लाये क्योंकि यह आपको अमीर बना सकता है. धन प्राप्ति की बात करें तो फेंग शुई के अनुसार क्रासुला अच्छी-ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है और आपको कुछ ही समय में अमीर बना सकता है.

जया एकादशी: आज जरूर करें पीले फूल से यह काम, हर मनोकामना होगी पूरी

जया एकादशी: जानिए आज का शुभ-अशुभ समय और राहुकाल

जया एकादशी: आज शिवलिंग पर चढ़ा दें यह चीज़, मिलेगा धन लाभ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -