जया एकादशी: आज जरूर करें पीले फूल से यह काम, हर मनोकामना होगी पूरी
जया एकादशी: आज जरूर करें पीले फूल से यह काम, हर मनोकामना होगी पूरी
Share:

कहते हैं सभी पापों से मुक्ति दिलाने वाली होती है जया एकादशी. जो इस साल 16 फरवरी यानी शनिवार को है. ऐसे में हिन्दू कैलेंडर के अनुसार माघ महीने के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को जया एकादशी मनाई जाती है. आप सभी को बता दें कि इस एकादशी को मनुष्य जीवन के सभी पापों को हरने वाली एकादशी बताया जाता है और माना जाता है कि इसदिन व्रत एवं भगवान विष्णु का पूजन करने वाला साधक पाप मुक्त हो जाता है और मोक्ष को मिल जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं आज के दिन किए जाने वाले उपाय.

जया एकादाशी पर करें ये महाउपाय-

आज अगर आप व्रत नहीं कर रहे हैं तो एक खास उपाय कर सकते हैं. जी हाँ, कहते हैं कि यह उपाय एकादशी का महाउपाय कहलाता है जिसका फल शीघ्र ही प्राप्त होता है. इस उपाय के मुताबिक एकादशी की सुबह जल्दी उठें और पीले रंग के साफ वस्त्र पहनें. अब 5 सफेद जेनऊ को पीले रंग के पानी में डुबोकर रंग चढ़ा लें.

इसके बाद 5 पीले फल भी लें और अब पीले रंग का एक आसन बिछाएं. इसके बाद भगवान विष्णु की तस्वीर या मूर्ति रखें और तुलसी की माला लेकर इस मंत्र का तीन माला जाप करें - ''ओं मनो भगवते वासुदेवाय नमः'' इस मंत्र का तीन माला जाप करने के बाद जेनऊ और फलों को भगवान को अर्पित कर दें। पूजा समाप्त होने के बाद ये जेनऊ और फल मंदिर में चढ़ा दें. ऐसा करने से आपके मन में जो भी इच्छा होगी वह तुरंत पूरी हो जाएगी. यह काम आप रात के समय में या शाम के समय में भी कर सकते हैं.

जरूर रखे जया एकादशी का व्रत, करेगा नकारात्मकता दूर और परिवार होगा सुखी

16 फरवरी को मनाई जाएगी गोविंद द्वादशी, जानिए पूजा विधि

एकादशी के दिन जरूर करें इन नियमों का पालन, वरना रुष्ट हो जाएंगे भगवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -