अब गूगल हैंगआउट पर वॉयस चेट बिना अकाउंट के
अब गूगल हैंगआउट पर वॉयस चेट बिना अकाउंट के
Share:

गूगल + के साथ उपयोग के लिए सर्चिंग की दिग्गज कंपनी के लिए एक बड़ी मोबाइल एप्लिकेशन बनने से पहले हैंगआउट मूल रूप से वेब कि एक सेवा थी. उपयोगकर्ता द्वारा हैंगआउट डेस्कटॉप पीसी या लैपटॉप से सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता था.

एप्लिकेशन डाउनलोड कर और एक Microsoft खाता बनाने के बाद स्काइप भी काफी अच्छी सर्विस देता रहा है. इस के एवज में गूगल ने वेब ब्राउज़र के माध्यम से ऑनलाइन वीडियो चैट की सेवा शुरू की थी. पर अब गूगल 4 कदम आगे की सोचते हुए अपनी मोबाइल के लिए बनी हैंगआउट एप्लीकेशन से बिना किसी अकाउंट के ग्रुप चेट की सर्विस देना शुरू कर दी है.  

अपने Google Apps अपडेट ब्लॉग पर, गूगल ने सभी के लिए वीडियो चैट ज्यादा आसान बनाने के लिए शुर की गई इस सुविधा के बारे में बताया. परिवार या सहकर्मियों के समूह अब आसानी से ऐसा कर सकते हैं. जो भी व्यक्ति  हैंगआउट चेट इस्तेमाल करना चाहता है वो बिना किसी अकाउंट के मात्र एक लिंक के माध्यम से जुड़ सकता है. कॉलर नाम को add कर उस व्यक्ति को ग्रूप चेट में शामिल कर सकता है.  

नए एप्लीकेशन से ज्यादा ग्राहकों को गूगल जोड़ने की उम्मीद कर रहा है. गूगल का मानना है आसान ऑपरेशन के कारण यूज़र्स इसे पसंद करेंगे.   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -