'आरोपी अशफाक आलम को हमारे हवाले करो..', 5 वर्षीय मासूम के रेप-मर्डर पर फूटा लोगों का गुस्सा
'आरोपी अशफाक आलम को हमारे हवाले करो..', 5 वर्षीय मासूम के रेप-मर्डर पर फूटा लोगों का गुस्सा
Share:

कोच्ची: केरल के एर्नाकुलम में एक नाबालिग बच्ची के अपहरण, बलात्कार और फिर हत्या (Kerala Rape and Murder Case ) किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। बच्ची हिन्दू समुदाय से थी और उसकी उम्र महज 5 साल थी, जिसका शव (29 जुलाई 2023) को कूड़े के ढेर से एक बोरे के भीतर मिला था। इस मामले में आरोपित के रूप में पुलिस ने मूल रूप से बिहार के निवासी अशफाक आलम नाम के मजदूर को अरेस्ट कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अशफाक आलम ने बच्ची को शाकिर हुसैन नामक शख्स के साथ मिल कर किसी को बेचे जाने की बात स्वीकार की है। इस बयान के आधार पर पुलिस 2 अन्य लोगों को हिरासत में लेकर सवाल-जवाब कर रही है। घटना से नाराज कई लोगों ने प्रदर्शन किया और आरोपित को जनता के सुपुर्द करने की माँग की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला एर्नाकुलम ग्रामीण क्षेत्र के अंतगर्त आने वाले अलुवा का है। यहाँ 5 साल की बच्ची अपने माता-पिता और 2 अन्य भाई-बहनों के साथ लगभग 4 वर्षों से रहती थी। पहली कक्षा की छात्रा, मूल रूप से बिहार के पश्चिम चंपारण की निवासी थी।

घटना वाले दिन शुक्रवार (28 जुलाई 2023) को लड़की के माता-पिता काम पर गए हुए थे। इस दौरान लड़की को अकेला देख कर 2 दिन पहले ही वहाँ शिफ्ट हुए बिहार के अशफाक आलम ने उसे किडनैप (Kerala Rape and Murder Case ) कर लिया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में अशफाक आलम को असम का निवासी भी बताया जा रहा है। वहीं, जब माता-पिता को घर लौटने पर बच्ची नहीं दिखी, तो उन्होंने 28 जुलाई को ही पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी। CCTV फुटेज खँगालने के दौरान पुलिस को 28 जुलाई को लड़की के साथ एक शख्स घूमता हुआ दिखा। वह व्यक्ति बच्ची का पड़ोसी अशफाक आलम ही था।

पुलिस ने अशफाक आलम को शुक्रवार को ही हिरासत में ले लिया। हिरासत में लेने के दौरान आरोपित ने बहुत नशा कर रखा था, इसलिए उससे अगले दिन पूछताछ शुरू हो पाई। अगले दिन अशफाक आलम ने बताया कि उसने शुक्रवार को बच्ची का किडनैप (Kerala Rape and Murder Case) थाईकट्टुकारा में रेलवे गेट के नजदीक से किया था। यहाँ से वो लड़की को लेकर त्रिशूर जाने वाली बस में बैठ गया। अशफाक की सारी करतूत CCTV में भी दर्ज हो चुकी है। 

रिपोर्ट के अनुसार, अशफाक बच्ची को अपने साथ कोच्चि के मुकुट प्लाजा स्थित एक किराए के घर में ले गया। इसके बाद क्या हुआ, अभी तक साफ नहीं हो पाया है। हालाँकि, अधिकतर रिपोर्ट्स में रेप के बाद हत्या  (Kerala Rape and Murder Case) की बात कही जा रही है छानबीन के दौरान ही बच्ची का शव शनिवार (29 जुलाई 2023) को पेरियार नदी के पास कूड़े के ढेर में एक बोरे के भीतर से मिला। शनिवार को पुलिस ने इस मामले में 2 अन्य लोगों को पकड़ा। दोनों से लड़की की हत्या के मामले में पूछताछ चल रही है। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय लोग थाने के आगे इकठ्ठा हो गए। उन्होंने अशफाक को कानूनी सजा देने की जगह अपने हवाले किए जाने की माँग की।

 

आक्रोशित लोगों का कहना था कि 'अशफाक को जेल में रख कर खिलाने-पिलाने पर पैसा लूटाना बेकार है, उसे मौके पर ही सजा मिलनी चाहिए। जिस तरीके से बच्ची की हत्या की गई, आरोपित को भी उसी ढंग से मौत के घाट उतारा जाना चाहिए। यदि सरकार ऐसा करने अक्षम है, तो उसे पब्लिक के हवाले कर दो।' फ़िलहाल, आरोपित को कोर्ट से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। केरल पुलिस (Kerala Rape and Murder Case)  ने मृत बच्ची से माफी मांगते हुए आधिकारिक हैंडल पर लिखा, “सॉरी बेटी।” 

बता दें कि, रविवार (30 जुलाई) को बच्ची का अंतिम संस्कार केरल के कीजहमद में किया गया। अलुवा में महिला अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाले संगठन ने केरल में नशे के बेकाबू कारोबार का इल्जाम लगाया। उन्होंने कहा कि प्रशासन नशे की तस्करी पर लगाम लगाने में नाकाम रहा है। फ़िलहाल पुलिस हत्या के कारणों की तलाश में लगी हुई है।

चलती जयपुर-मुंबई ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग, RPF के ASI और 3 यात्रियों की मौत, कांस्टेबल ही निकला कातिल

कर्नाटक में कॉलेज के युवक-युवती ने की आत्महत्या, किसी ने प्राइवेट वीडियो कर दी थी वायरल

दिल्ली: मुहर्रम के जुलूस में पुलिस पर पथराव, 12 पुलिसकर्मी जख्मी, 3 FIR दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -