हाथों की उंगलियां बताती है ये चीजें
हाथों की उंगलियां बताती है ये चीजें
Share:

क्या कभी आपने सोचा है कि आपके हाथ में मौजूद पांचो उंगलिया आपके अंदर अलग अलग इमोशंस को व्यक्ति करती है. प्राचीन जापानी फिलोसॉफी और मास्टरी जीन शीन ज्यूत्सो के अनुसार, हमारे हाथ की अंगुलिया न सिर्फ इमोशंस व्यक्त करती है बल्कि हमारी एनर्जी को कंट्रोल करती है.

इतना ही नहीं ये हमारे फिजिकल और मेंटल हेल्थ के लिए बेहद जरूरी तत्व है. अंगूठा हमारी उदासी, तनाव, एंग्जाइटी, टेंशन जैसे इमोशंस को बयां करता है. तर्जनी उंगली यूरिनरी ब्लैडर और किडनी से संबंधित है. इस अंगुली से संशय की संतिति, नकारे जाने का डर जैसे भाव जुड़े होते है. जब ये भावनाए हमारे दिल में होती है तब पेट में दर्द, हाजमे की परेशानी, मसल्स में दर्द, दांत में सरसराहट, पीठ में दर्द जैसी परेशानी हो सकती है.

मध्यम उंगली से दो ऑर्गन जुड़े होते है, गॉलब्लेडर और लीवर. इस उंगली से चिड़चिड़ापन, फैसले लेने में असमर्थता, गुस्सा, खींझ आदि भावनाएं व्यक्त होती है. अनामिका उंगली फेफड़ो से जुडी होती है. इससे उदासी, नकारात्मकता की और जाना, हर समय परेशान रहना जैसी चीजे शामिल है. सबसे छोटी उंगली इंटेस्टाइन और लंग्स से जुडी होती है. यह आत्मविश्वास की कमी, नर्वसनेस, एंग्जाइटी जैसी भावनाओं से जुड़े होते है.

ये भी पढ़े 

बनाइये घर में ही आम के पापड़

डिमेंशिया को बुलावा देती है ये चीजें

शरीर को बीमारियों से बचाएंगे बैगनी चावल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -