फेशियल करवाने की नहीं पड़ेगी जरूरत अगर लगाएंगे ये चीज
फेशियल करवाने की नहीं पड़ेगी जरूरत अगर लगाएंगे ये चीज
Share:

गर्मी हो या सर्दी, महिलाएं अपनी त्वचा को गोरा करने के लिए तरह-तरह के जतन करती हैं। जी हाँ और चेहरे की चमक भी आत्मविश्वास को बढ़ाती है। कई बार लोगों के चेहरे पर मुंहासे, झुर्रियां, दाग-धब्बे हो जाते है और चेहरे की चमक के लिए भी चेहरे पर तरह-तरह की चीजें लगाई जाती हैं। हालाँकि आप चेहरे पर बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल आप चाहे तो हल्दी वाले बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल हल्दी के एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा की चमक बढ़ाने में मदद करते हैं। ऐसे में आप चेहरे पर हल्दी से बने बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे।

कैसे बनाना है
पानी - 2 कप
दूध - 2 कप
शहद - 1 बड़ा चम्मच
हल्दी - 1 बड़ा चम्मच

बनाने की विधि- इसको बनाने के लिए सबसे पहले शहद और हल्दी को पानी में अच्छी तरह मिला लें। अब इन सभी चीजों को अच्छे से मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण को एक आइस ट्रे में डालें और फ्रीजर में जमने के लिए रख दें। अब आप बर्फ के टुकड़े जम जाने के बाद, उन्हें एक मुलायम कपड़े में लपेट कर अपने चेहरे पर लगाएं। इसके बाद हल्के हाथों से अपने चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाएं। अब करीब 15-20 मिनट के बाद अपने चेहरे को पानी से अच्छी तरह धो लें।

क्या लाभ हैं?-

ब्लड सर्कुलेशन होगा बेहतर- हल्दी से बने बर्फ के टुकड़े चेहरे पर लगाने से आपका ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा। वहीं अगर आपका ब्लड सर्कुलेशन अच्छा रहेगा तो आपके चेहरे पर निखार आएगा। इसी के साथ त्वचा की चमक भी बढ़ेगी।

त्वचा साफ हो जाएगी- हल्दी में मौजूद पोषक तत्व आपकी त्वचा को साफ करने में मदद करते हैं।

एंटी-एजिंग गुणों को कम करता है- हल्दी में एंटी-एजिंग गुण होते हैं, जो आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र के निशानों को कम करते हैं।

मुहांसों से छुटकारा- हल्दी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है। इसके लिए आप थोड़े से कच्चे दूध में हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं। जी हाँ क्योंकि इससे आपकी त्वचा बेदाग बनी रहेगी और आपका चेहरा ग्लोइंग रहेगा।

बढ़ाना है आंखों की खूबसूरती तो इस तरह से लगाए मस्कारा

ऑयली स्किन के लिए बेहतरीन है कॉफी आइस क्यूब, जानिए अन्य फायदे

गर्दन पर हैं झुर्रियां और ढीली हो गई है त्वचा तो करें यह छोटा सा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -