ऑयली स्किन के लिए बेहतरीन है कॉफी आइस क्यूब, जानिए अन्य फायदे
ऑयली स्किन के लिए बेहतरीन है कॉफी आइस क्यूब, जानिए अन्य फायदे
Share:

हर महिला चाहती है कि उसकी त्वचा ग्लोईंग और चमकदार हो। जी हाँ और इसके लिए वह चेहरे पर कई तरह के फेस प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं। वैसे आप चाहे तो इसके लिए आप सस्ते में निपट सकती है और वह भी कॉफी आइस क्यूब्स से। इसका इस्तेमाल आप अपने चेहरे पर कर सकती हैं। जी दरअसल कॉफी चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। यह आपकी त्वचा का निखार बनाए रखने में मदद करती है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा यह पिगमेंटेशन भी दूर करते है। ऐसे में आप चेहरे पर स्क्रब की तरह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉफी में ब्लीचिंग प्रॉपर्टी युक्त एंटी-एजिंग प्रॉपर्टी पाई जाती है जो आपकी उम्र से पहले आने वाली झुर्रियां, ब्लैक पैच जैसी समस्याएं दूर करने में मदद करते हैं। अगर आप नियमित तौर से इसे चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं तो आपको कई लाभ हो सकते हैं। आइए जानते हैं।

कैसे बनाएं कॉफी आइस क्यूब-
सामग्री-
ऑर्गेनिक काफी - 2-3 चम्मच
गर्म पानी - 2 कप
शहद - 1 चम्मच

इस्तेमाल करने की विधि- इसको बनाने के लिए सबसे पहले आप गर्म पानी में कॉफी और शहद मिलाएं। अब इसे अच्छे से ठंडा होने दें। ठंडा होने के बाद इसे आइस ट्रे में मिलाएं और फिर फ्रिजर में रख दें। इसके बाद चेहरे पर लगाने के लिए पहले आप सादे पानी से चेहरा धो लें। उसके बाद किसी मलमल के कपड़े में कॉफी क्यूब्स को लपेटें। अब 4-5 मिनट के लिए इसकी स्किन पर मसाज करें। करीब 10-15 मिनट के लिए ऐसे ही चेहरे पर रहने दें और फिर सादे पानी से चेहरा अच्छे से धो लें।

फायदे-

त्वचा होगी टाइट- कॉफी आइस क्यूब्स चेहरे पर लगाने से आपका ब्लड सर्कुलेशन अच्छा रहेगा। इसको चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा टाइट होगी।

पिंपल्स दूर- जी दरअसल इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स और क्लोरोजेनिक एसिड पाया जाता है, जो आपकी त्वचा के मुहांसे दूर करने में भी मदद करता है।

ऑयली स्किन- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो भी कॉफी आइस क्यूब्स आपकी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकते हैं।

ब्लैक स्पॉट और डलनेस दूर- कॉफी आइस क्यूब्स आपकी त्वचा में निखार लाने में भी मदद करते हैं। जी हाँ और इसको चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा के ब्लैक स्पॉट और डलनेस भी दूर होती है।

आंखों की सूजन दूर- इससे आपकी आंखों की सूजन भी दूर हो सकती है।

चेहरे से कील-मुहासों को छूमंतर कर देगा नीम का ये फेस पैक

आंखों के नीचे है झुर्रियां और डार्क सर्कल तो रात में सोने से पहले लगाए यह चीज

दिव्या खोसला ने खोले अपने ब्यूटी सीक्रेट, आप भी जरूर करें फॉलो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -