सिगरेट से हुए काळा होठों को भी बना सकते हैं सामान्य

आज के युग में लोग लोग सिगरेट पीने से भी पीछे नहीं हटते हैं. सिगरेट की आदत आपके होठों की काला भी बना सकती है और अक्सर ऐसा हो भी जाता है. लेकिन इनसे निपटने के भी तरीका होता है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ऐसे एक समस्या है होठो का कालापन जो की उनके चेहरे की रोनक को छीन लेती है. होठ शरीर के सबसे नाजुक हिस्सा होते है. इसलिए इसकी देखभाल करते रहना जरूरी होता है. ऐसे में आज हम आपको घरेलू नुस्खो की मदद से होठो के कालेपन को दूर करने के तरीके के बारे में बतायेंगे. अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो हम आपको बता देते हैं इसके लिए कुछ तरीके.

* टूथब्रश सिर्फ दांत साफ करने के लिए ही नहीं, बल्कि काले पड़े होंठों को भी साफ कर सकता है. इसके लिए बस एक खाली टूथब्रश को होंठों पर रगड़ें.

* चीनी और नींबू को मिलाकर एक स्क्रब बनाएं और रोज़ाना उसे होंठों पर लगाएं. धीरे-धीरे होंठ फिर से गुलाबी और सॉफ्ट हो जाएंगे.

* ग्लिसरीन और नीबूं का रस न सिर्फ स्किन को सॉफ्ट रखता है बल्कि होंठों के कालेपन को भी दूर करता है.इसके लिए दोनों को बराबर मात्रा में मिला ले, अब इस पैक को होठो पर लगा ले. 

* चुंकदर का रस या फिर उसका पैक लिप्स पर रोज़ाना लगाने से धीरे-धीरे उनका कालापन दूर हो जाएगा. इसके लिए चुकन्दर को पिस ले अब इस पेस्ट रोजाना होठो पर लगाये.

* अनार न सिर्फ अच्छी सेहत के लिए ज़रूरी है, बल्कि काले पड़े होंठों को भी यह सही कर देता है. इसके लिए अनार का रस निकाल ले, अब इस रस 2-2 घंटे के अंतराल में होठो पर लगा ले, ऐसा करने से होठो का कालापन दूर होगा.

काले होठों को गुलाबी बनाने के तरीके चेहरे को बनाएंगे सुंदर

अपरलिप्स के लिए नहीं जाना पड़ेगा बार बार पार्लर, घर पर ही होगा काम

लिपस्टिक की जगह करें इस चीज़ का यूज़, बनेगा और भी अट्रैक्टिव लुक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -