बालों में शैम्पू करने का तरीका ही बनता है हेयर डैमेज की परेशानी
बालों में शैम्पू करने का तरीका ही बनता है हेयर डैमेज की परेशानी
Share:

कई बार बल झड़ने की परेशानी से आप परेशान हो जाते हैं. लेकिन बाल आपकी गलतियों से ही झड़ते हैं जिन पर आप ध्यान ही देते. जी हाँ, हेयर डैमेज की मुख्य वजह बनती है हमारा अनजाने में बालों में शैम्पू करते वक्त कुछ गलतियां करना. उनके ही बारे में हम बताने जा रहे हैं जिससे आप भी गलती न करें और बालों को नुकसान ना हो. 

बाल धोने के लिए हमें ठंडे पानी का प्रयोग करना चाहिए. अंगुली के पोरों से शैम्पू करना चाहिए, इससे बालों से डैंड्रफ (रूसी) बिल्कुल निकल जाते हैं और हमारी सिर की त्वचा भी साफ हो जाती है.

जब भी अपने बाल धोयें, प्यार से धोयें, हल्के हाथों से धोयें. ऐसा करने से सिर में रक्त संचार अच्छा रहता है और Hair Damage नहीं होता है.

बाल धोने के बाद हमेशा कंडीशनर लगाएँ. बाल बहुत ज्यादा सूखे और कड़े हैं तो हमें एक खास बात का ध्यान रखना चाहिए कि कंडीशनर को पूरी तरह नहीं धोना चाहिए. 10 प्रतिशत कंडीशनर बालों में छोड़ देना चाहिए.  

बालों को प्रतिदिन शैम्पू करने से बचना चाहिए गर्मियों में हफ्ते में ज्यादा से ज्यादा तीन बार और सर्दियों में हफ्ते में दो बार शैम्पू करना चाहिये. बालों को कभी भी गरम पानी से बिलकुल नहीं धोना चाहिए. यदि बहुत ज्यादा ठंड है तो गुनगुने पानी से बाल धोये जा सकते हैं.

इस कारण होता है आपकी अंडरआर्म्स में कालापन, ये हैं उपाय

स्पा आपको रिलैक्स करता है लेकिन जान लें इसके नुकसान

दही, निम्बू और गुलाब जल से घर में बनाएं फेस पैक, चमक उठेगा चेहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -