सर्दी में इन चार टिप्स से लड़के बना सकते हैं अपने बालों को स्मूथ और डैंड्रफ फ्री
सर्दी में इन चार टिप्स से लड़के बना सकते हैं अपने बालों को स्मूथ और डैंड्रफ फ्री
Share:

बालों की परेशानी लड़कों को भी होती है. डैंड्रफ और हेयर फॉल से वो भी परेशान रहते हैं. सर्दियों में डैंड्रफ होना आम बात है लेकिन इसका उपाय भी है जिसे हम बताने जा रहे हैं. इन तरीकों से अपने बालो को स्मूथ और सुंदर बना सकते हैं. सर्दी में इन टिप्स को हमेशा याद रखें और अपनयन. 

* बालों को रोज न धोएं : बालों को ज्यादा धोते रहने से स्कैल्प पर मौजूद प्राकृतिक तेल निकल जाता है, जिससे स्कैल्प की त्वचा रूखी हो जाती है. इसी कारण इस डैंड्रफ और बालों के टूटने की समस्या बढ़ जाती है. इसलिए बालों को शैंपू से सप्ताह में सिर्फ 2-3 बार धोएं.

* कंडीशनर जरूर करें : हर बार जब आप बाल धोते हैं, तो आपके बालों और स्कैल्प की नमी खो जाती है. हर बार बाल धोने के बाद कंडीशनर का प्रयोग जरूर करें. इससे बालों की नमी बरकरार रहती है और बाल बेवजह टूटते नहीं हैं.

* गर्म पानी का प्रयोग न करें : बाल धोने के लिए गर्म पानी का प्रयोग कभी न करें. गर्म पानी का प्रयोग बालों के साथ-साथ आपकी त्वचा के लिए भी हानिकारक होता है. स्कैल्प की त्वचा बहुत पतली और नाजुक होती है इसलिए गर्म पानी से ये बहुत जल्दी प्रभावित होती है. अगर आप नहाने के लिए गुनगुने पानी का प्रयोग कर भी रहे हैं, तो आखिरी में इसे सामान्य या हल्के ठंडे पानी से धो लें.

* नहाने के पानी में नींबू का प्रयोग : बाल धोने के लिए हमेशा माइल्ड शैंपू का प्रयोग करें. इसके अलावा आप सर्दियों में नहाने के पानी में आधा नींबू का रस निचोड़कर डाल लें. नींबू के रस में ब्लीचिंग गुण होते हैं. नींबू के रस वाले पानी से नहाने से न सिर्फ बाल बल्कि आपकी त्वचा को भी काफी फायदा मिलता है.

New Year पार्टी के लिए चाहती हैं सबसे अलग लुक तो ऐसे करें मेकअप

फैशन ट्रेंड के अनुसार बदल रहे हैं लड़के तो फॉलो करें ये टिप्स

अदरक से करें अपना गंजापन दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -