तेलंगाना के कई हिस्सों में हुई ओलावृष्टि, फसलों के साथ हुआ कई चीजों को नुकसान
तेलंगाना के कई हिस्सों में हुई ओलावृष्टि, फसलों के साथ हुआ कई चीजों को नुकसान
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में गुरुवार को कुछ जगहों पर ओलावृष्टि के साथ मध्यम से भारी वर्षा भी देखने के लिए मिली है, इससे कृषि इलाकों और संपत्ति को हानि पहुंची, साथ ही गर्मी के बढ़ते तापमान से कुछ राहत मिल पाई। हालांकि, कुछ जगहों पर संपत्ति को नुकसान पहुंचा है, लेकिन किसी अप्रिय घटना की खबर अब तक नहीं मिली है। जिलों में विकाराबाद, संगारेड्डी और जहीराबाद के कुछ भागों में भारी ओलावृष्टि दर्ज की जा चुकी है। विकाराबाद जिले के मारपल्ली मंडल में कई गलियां और खेत ओलों से ढक गए। ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में मारपल्ली में लोगों को ओलावृष्टि से ढकी सड़कों पर वाहन चलाते देखा गया हुए देखा गया है।

इसके साथ साथ, बारिश और ओलावृष्टि से प्याज और सब्जियों के खेतों को हुई हानि की तस्वीरें सोशल मीडिया में व्यापक रूप से प्रसारित भी की जा चुकी है। इसी तरह, संगारेड्डी जिले के कुछ हिस्सों, विशेष रूप से कोहिर, ज़हीराबाद, नगुलगिड्डा, मोगुडमपल्ली और कुछ अन्य मंडलों में ओलावृष्टि के साथ भारी वर्षा हुई। विकाराबाद के पास कोहिर मंडल में, दोपहर में कुछ घंटों के लिए बारिश की वजह से लोग घर के अंदर रहे। बारिश की वजह से धान और आम के खेतों को नुकसान पहुंचा है।

तत्कालीन खम्मम जिले के कई मंडलों में तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की जानकारी मिली है। वर्ष की वजह से इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही क्योंकि जगह-जगह पेड़ उखड़ गए और बिजली के तार टूट कर गिर गए. कोठागुडेम जिले के चेरला मंडल के मामिदिगुडेम में बिजली गिरने से 22 मवेशियों की जान चली गई है। वायरा और मधिरा मंडलों में भी कुछ स्थानों पर संपत्ति के नुकसान हानि की सूचना मिली थी। तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी के मुताबिक, रंगारेड्डी के प्रोद्दातुर में 46 मिमी की सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई, इसके उपरांत कनगई, नलगोंडा में 43 मिमी और भद्राद्री कोठागुडेम के बरगामपहाड़ में शाम 7 बजे तक 41 मिमी बारिश दर्ज की गई।

'अमृतपाल सिंह जैसे कई आएंगे, पाकिस्तान करता है इस्तेमाल..', पूर्व खालिस्तानी नेता जसवंत ठेकेदार का दावा

स्वरा भास्कर की शादी में पहुंचे राहुल गांधी, लोग बोले- टुकड़े टुकड़े गैंग वाले आ गए...

'आतंकी संगठन' है भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, अंतर्राष्ट्रीय संस्था ने ISIS और अलक़ायदा वाली सूची में रखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -