हाफिज सईद हुआ नजरबन्द , साले को सौंपी कमान
हाफिज सईद हुआ नजरबन्द , साले को सौंपी कमान
Share:

लाहौर : आखिर पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने वैश्विक दबाव के चलते मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को नजरबंद करना ही पड़ा. ऐसे में संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) की कमान उसके साले हाफिज अब्दुल रहमान मक्की को सौंपी गई है. बता दें कि मक्की के सिर पर अमेरिका ने 20 लाख डॉलर (करीब 13 करोड़ रुपये) का इनाम घोषित किया हुआ है.

जमात-उद-दावा ( जेयूडी) के अनुसार सईद की नजरबंदी होने पर मक्की को आधिकारिक रूप से जेयूडी का प्रमुख बना दिया गया है.दूसरे नंबर के नेता की हैसियत वाले हाफिज अब्दुल रहमान मक्की ही संगठन के सभी मामले देख रहा है . सईद को नजरबंद करने के बाद से मक्की ने लाहौर में आधा दर्जन से अधिक रैलियों का नेतृत्व किया है.

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने 30 जनवरी को सईद और जेयूडी एवं फलाह ए इंसानियत (एफआईएफ)के चार दूसरे नेताओं को 90 दिन के लिए नजरबंद कर दिया था. इसके बाद जेयूडी और एफआईएफ के विभिन्न कार्यालयों को बंद कर दिया गया था.

प्रभारी मक्की को भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए जाना जाता है.1948 में पाक पंजाब के बहावलपुर में जन्मा मक्की की अफगानिस्तान में भारतीय प्रतिष्ठानों पर हुए हमलों में भी अहम भूमिका रही है. सूत्रों के अनुसार वह भारत पर हमले की योजना को अमल में लाने के लिए अलकायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी और अफगान तालिबान से भी संपर्क कर चुका है.

यह भी पढ़ें

 

पाकिस्तान ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन

पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद दीपक जगन्नाथ का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके गांव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -