इस तरीके से लड़ रहा है आतंकी हाफ़िज़ पाकिस्तान में चुनाव
इस तरीके से लड़ रहा है आतंकी हाफ़िज़ पाकिस्तान में चुनाव
Share:

पाकिस्तान: पाकिस्तान में कुछ ही दिनों में आम चुनाव होने वाले है. जिनकी तारीख नजदीक आ रही है इसके साथ ही मुंबई आतंकी हमले का कर्ता-धरता हाफिज सईद का संगठन जमात - उद - दावा आम चुनाव ‘ अल्लाह - हू - अकबर तहरीक ’ के जरिए लड़ेगा. बता दें कि , इस समूह की मिल्ली मुस्लिम लीग एमएमएल का राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकरण होना अभी बाकी है. संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य ने यह जानकारी साँझा की. 

 

पाकिस्तान के चुनाव आयोग में यह पार्टी पंजीकृत है. जमात - उद - दावा के एक सदस्य ने बताया, 'यह एक निष्क्रिय पार्टी है जिसे एहसान नाम के नागरिक ने पंजीकृत कराया था. ज्ञात हो कि इस तरह की कई पार्टियां पाकिस्तान चुनाव आयोग में दर्ज है ता कि मुख्यधारा की किसी पार्टी को यदि परेशानियों का सामना करना पड़े तो वे इनका सहारा ले सकें.' उन्होंने कहा कि एमएमएल के अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद इस बारे में जल्द ही औपचारिक एलान कर देंगे.

 

गौरतलब है कि जमाद - उद - दावा ने साल 2008 में मुंबई हमले को अंजाम दिया था. इस संगठन ने मिल्ली मुस्लिम लीग के नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी पहले शुरू की थी लेकिन पाकिस्तान चुनाव आयोग के पास यह अब तक पंजीकृत नहीं हो पाया है.  अब जैसे ही पाकिस्तान में आम चुनाव नजदीक आने वाले हैइसके साथ ही संगठन ने निष्क्रिय पड़ी पार्टी ‘ अल्लाह - हू - अकबर तहरीक ’ के जरिए चुनाव लड़ने का फैसला किया. 

पर्यावरण ही सब कुछ है

Video : अगर देखना है स्वर्ग जैसी खूबसूरती तो चले आइये गंगटोक

सड़कों पर बिकती है इस देश की मुद्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -