हाफिज ने जिहाद के लिए उकसाया था ब्रिटेन के मुसलमानो को
हाफिज ने जिहाद के लिए उकसाया था ब्रिटेन के मुसलमानो को
Share:

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई हमले के मास्टर माइंड और लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफ़िज़ सईद ने 90 के दशक में ब्रिटेन का एक दौरा किया था. हाफिज का यह दौरा वहां के मुसलमानो को जिहाद के लिए उकसाने के लिए किया गया था. 1995 में किये गए इस दौरे को लेकर एक मीडिया ने अपनी रिपोर्ट पेश कर यह दावा किया है.

मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उस समय लश्कर की तरफ से प्रकाशित पत्रिका में यह बात दर्ज़ है कि हाफ़िज़ ने ब्रिटिश मस्जिदों का दौरा कर वहां मौजूद मुसलमानो से 'जिहाद के लिए उठ खड़े होने को कहा' था, इतना ही नहीं उसने बर्मिंघम में हिन्दुओं की निंदा भी की थी. बीबीसी ने ‘ब्रिटिश जिहाद का उदय’ शीर्षक नाम से अपनी एक डॉक्यूमेंट्री मंगलवार को प्रसारित भी की थी. बीबीसी रेडियो 4 की इस डॉक्यूमेंट्री के अनुसार हाफिज ने लगभग 4000 मुसलमानो को एक सभा के दौरान सम्बोधित किया था.

इस डॉक्यूमेंट्री को बनाने वाले निर्मातों में से एक साजिद इकबाल बीबीसी स्कॉटलैंड ने जानकारी देते हुए कहा कि उस सभा के दौरान लगातार हाफिज जिहाद की बात कर रहा था और मुसलमानो को उकसा रहा था. वह मुस्लिम युवाओं को लश्कर में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहा था. इसके बाद हाफिज ने ग्लास्गो की एक केंद्रीय मस्जिद में भी बड़ी सभा को सम्बोधित किया और उसने कहा कि, यहूदी 'जिहाद की भावना की हत्या' के लिए अरबों डॉलर खर्च कर रहे हैं. वहीँ इकबाल का कहना है कि उन्हें तो इस बात से हैरानी हुई कि जब हाफिज को आतंकी के रूप में पहचाना जाने लगा था और उसकी पार्टी लश्कर को आतंकी संगठन करार दिया जा चुका था तब ग्लास्गो की मस्जिद ने अपने दरवाजे आतंकी के लिए क्यों खोल दिए? हालाँकि अभी तक इस रिपोर्ट पर ग्लास्गो की मस्जिद की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

हाफिज सईद ने कहा भारत को नहीं बनने देंगे महाशक्ति

हाफिज ने पाक रक्षा मंत्री को भेजा मानहानि नोटिस

गणतन्त्र दिवस की सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -