यहां नग्न लड़कों पर फेंकी जाती है लड़कियां..
यहां नग्न लड़कों पर फेंकी जाती है लड़कियां..
Share:

बिना कपडे के कौन घूमता है भला, लेकिन ऐसे में अगर कोई बिना कपड़ों के सड़क पर आ जाये तो सभी उसे देखते ही रह जाते हैं. एक आम इंसान बगैर कपड़ों के घर से बाहर भी निकलने की सोच भी नहीं  सकता है. लेकिन जरा सोचिए अगर आपको एक साथ हजारों लोग नग्न होकर सड़कों पर दिख जाएं तो आप इस तरह के नजारे को देखकर हैरान रह जाएंगे. एक ऐसी ही  जगह के बारे में में हम बताने जा रहे है जहां पर लोग बिना कपड़ो के घूमते हैं वो भी एक खास कारण से.

एक ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां एक साथ करीब नौ हजार लोग नग्न होकर घंटों तक सड़क पर घूमते हैं. दरअसल जापान में हर साल एक खास महोत्सव मनाया जाता है. हदका मत्सूरी महोत्सव नाम के इस  महोत्सव के दौरान पुरुष बेहद कम कपड़े पहनते हैं, यहां ये कहना गलत नहीं होगा कि वो नग्न हो जाते हैं. इसके पीछे एक खास वजह है जिसके बारे में जानकर आपको भी हैरानी होने लगेगी. 

ये सुनकर आपका चौंकाने लाज़मी है कि इस नेकेड फेस्टिवल के दौरान नग्न लोगों के बीच शिंगी नाम की कुछ पवित्र लकड़ियां फेंकी जाती है. इन लकड़ियों को किस्मत का प्रतीक माना जाता है. मान्यता है कि ये लकड़ियां जिस किसी को मिलती है वो विजेता होता है. लकड़ियां पाने वाला शख्स अगर उन्हें लकड़ी के डब्बे में चावल के साथ रखे तो साल भर उसका घर खुशहाली से भरा रहेगा. कुछ ऐसा ही अजीब महोत्स्व मनाया जाता है जापान में.

स्मोकिंग ना करने वालों को ये कंपनी दे रही हैं इतना बड़ा इनाम

इस देश में मौत पर है पाबन्दी, पिछले 70 साल से नहीं हुआ एक भी अंतिम संस्कार

दिल्ली के इस अस्पताल में, मरीजों का तनाव दूर करने के लिए डॉक्टर करते हैं डांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -