स्मोकिंग ना करने वालों को ये कंपनी दे रही हैं इतना बड़ा इनाम
स्मोकिंग ना करने वालों को ये कंपनी दे रही हैं इतना बड़ा इनाम
Share:

स्मोंकिग आज के समय में लोगो की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक हैं. हर दूसरा व्यक्ति स्मोकिंग की लत से परेशान हैं. स्मोकिंग व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए काफी ज्यादा हानिकारक है. इसलिए अब एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इससे बचाने के लिए अपने एक नए नियम के अनुसार एलान किया है कि स्मोकिंग छोड़ने वाले कर्मचारियों को स्मोक करने वालों की तुलना में ज्यादा छुट्टियां दी जाएंगी.

सूत्रों की माने तो इस कंपनी का नाम पिलाला इंक है जो की एक मार्केटिंग फर्म है. कंपनी ने अपने उन कर्मचारियों को हर साल 6 छुट्टियां ज्यादा देने की घोषणा जो स्मोकिंग नहीं करते या स्मोकिंग छोड़ने को राजी है . दरअसल इस कंपनी के एक स्मोकिंग नहीं करने वाले कर्मचारी ने स्मोकिंग करने वालो के लगातार ब्रेक लिए जाने को लेकर शिकायत कर दी थी और ये कहा था कि इससे प्रोडक्टिविटी प्रभावित हो रही है क्योकि ऑफिस 29वें फ्लोर पर है और स्मोकिंग ज़ोन बेसमेंट में है.

ये मामला जापान का है जहा पर करीब 35 प्रतिशत कर्मचारी धूम्रपान की लत में डूबे हुए हैं. आपको बता दें हर साल जापान में 1.3 लाख लोगों की मौत स्मोकिंग के कारण होती हैं. ऐसे में सरकार भी कई बार स्मोकिंग को रोकने के प्रयास कर चुकी है लेकिन बारे इस बारे में प्रायवेट कंपनियों ने पहल की है.

इस देश में मौत पर हैं पाबन्दी, पिछले 70 साल से नहीं हुआ एक भी अंतिम संस्कार

दिल्ली के इस अस्पताल में, मरीजों का तनाव दूर करने के लिए डॉक्टर करते हैं डांस

महिलाओं के साथ छेड़ छाड़ और गंदी बात करता है भूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -